January 28, 2023 3:16 am
featured बिहार

सीपीआई नेता कन्हैयार कुमार के काफिले पर एक बार फिर पथराव, गाड़ियों के शीशे टूटे

कन्हैया कुमार सीपीआई नेता कन्हैयार कुमार के काफिले पर एक बार फिर पथराव, गाड़ियों के शीशे टूटे

पटना। सीपीआई नेता कन्हैयार कुमार के काफिले पर एक बार फिर पथराव किया गया है। घटना बिहार के सहरसा जाते समय हुई। इस हमले में उनके काफिले में चल रहे गाड़ियों के शीशे टूटे। घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। प्रशासन की तरफ़ से वहां पर जो प्रदर्शनकारी जमा थे उन्हें हटाने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया था। यह दूसरी बार है जब नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ इस जत्थे पर हमला किया गया है।

कन्‍हैया कुमार की मीडिया टीम ने बताया कि बुधवर को जन गण मन यात्रा के सातवें दिन जब जत्था सुपौल से गुजर रहा था इस दौरान मलिक चौक के पास भाजपा समर्थकों ने काफिले की गाड़ियों पर नारे लगाते हुए पथराव शुरू कर दिया। इस हमले में दो गाड़ियों का शीशा टूट गया। साथ ही कई यात्रियों को चोट आई एवं एक गाड़ी के ड्राइवर का मुंह फुट गया। कन्हैया कुमार जिस गाड़ी पर सवार थे उस पर भी पत्थर और स्याही फेंकी गई। सबसे चिंताजनक बात यह है कि यह हमला पुलिस की मौजूदगी में सदर थाने से लगभग 100 मीटर की दूरी पर हुआ है।

बता दें कि कन्हैया कुमार के काफिले पर इस तरह का यह कोई पहला हमला नहीं है। इससे पहले एक फरवरी को भी कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव किया गया था। घटना बिहार के सारण जिले के कोपा थाना क्षेत्र की थी। जिससे उनके काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में हालांकि कन्हैया को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। कन्हैया अपनी इस यात्रा के दौरान करीब 50 जनसभाएं करने वाले हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कन्हैया शनिवार को सीवान से छपरा जा रहे थे, तभी कोपा बाजार में असामाजिक तत्वों ने उनके काफिले पर पथराव कर दिया। इस घटना में काफिले में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि कुछ लोगों को हल्की चोटें भी लगी हैं।

कन्हैया इन दिनों बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वे बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है। कन्हैया इस यात्रा के दौरान अब तक पूर्वी चंपारण, गोपालगंज और सीवान की यात्रा कर चुके हैं।

Related posts

पुंछ जिले में पाक सैनिकों ने की गोलीबारी, एक जवान शहीद

bharatkhabar

सऊदी अरब में ड्रेन से हुआ एयरपोर्ट पर हमला, 8 लोग गंभीर रूप से हुए घायल

Rani Naqvi

पीओक में फिर जलाए गए पाकिस्तानी झंडे, पोस्टरों पर पोती कालिख

bharatkhabar