January 16, 2022 1:37 am
Breaking News featured उत्तराखंड

अल्मोड़ा से बड़ी खबर: जिले में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ी

Almora corona test अल्मोड़ा से बड़ी खबर: जिले में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ी

Nirmal Almora अल्मोड़ा से बड़ी खबर: जिले में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ी निर्मल उप्रेती, संवाददाता

अल्मोड़ा। भारत सरकार और राज्य सरकार के टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश के बाद अब जिला प्रशासन ने अल्मोड़ा जनपद में कोविड टेस्टिंग तेजी लाने की कवायद शुरू कर दी है।

जिला अधिकारी ने कोविड को लेकर स्वाथ्य विभाग एवम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली जिसमेंउन्होंने ग्रामीण क्षेत्रो में भी टेस्टिंग के लिये सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्दों पर ट्रू नेट मशीनों और रैट किटो के माध्यम से भी जाँच में तेज़ी लाने के निर्देश दिये।

Almora corona test 1 अल्मोड़ा से बड़ी खबर: जिले में टेस्टिंग की रफ्तार बढ़ी

जनपद में 11 विकास खण्डों में करीब 13 सौ से अधिक ग्राम पंचायतों में सहित 6 लाख से अधिक जनसंख्या के बीच आज तक लगभग डेढ़ लाख कोरोना की जांच की जा चुकी हैं।

जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि जनपद के सभी सामुदायिक केंद्रों पर ट्रू नेट मशीनें दी जा रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रो में अधिक से अधिक टेस्टिंग हो सके उन्होंने बताया कि धौलादेवी धौलछीना सोमेष्वर द्वाराहाट भिकियासैंण चौखुटिया स्याल्दे में जल्द ही ट्रू नेट मशीन दी जाएगी साथ ही सीएचसी पीएएचसी में रैट किटों के माध्यम से जाँच की जाएगी उन्होंने कहा कि इसके लिये एक अभियान के तहत कार्य किया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्रो में हर ब्यक्ति की जाँच हो सके।

Related posts

मेरठ- सड़क हादसे में अभीनेत्री महिमा चौधरी के मामा की मौत

Breaking News

सीएम रावत ने सीसीआर सभागार हरिद्वार में शुरू होने वाले कांवड़ मेले की तैयारियों की समीक्षा की

Rani Naqvi

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच स्टीफेन कॉन्सटेन्टाइन ने दिया इस्तीफा

mahesh yadav