Breaking News featured यूपी

लखनऊ विकास प्राधिकरण की पहल, शुरू किया वैक्‍सीनेशन सेंटर  

लखनऊ विकास प्राधिकरण की पहल, शुरू किया वैक्‍सीनेशन सेंटर  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकाकरण की प्रक्रिया का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। राजधानी में भी लगातार वैक्सीनेशन सेंटर्स को बढ़ाया जा रहा हैं। इसी क्रम में सोमवार को लखनऊ विकास प्राधिकरण में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत की गई है।

वैक्‍सीनेशन सेंटर का जायजा लेने पहुंचे डीएम

एलडीए के वैक्‍सीनेशन सेंटर में प्राधिकरण में काम करने वाले कर्मचारी व उनके परिवार के लोगों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। आज लखनऊ डीएम और एलडीए वीसी अभिषेक प्रकाश खुद इस सेंटर का जायज़ा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वैक्सीन लगवाने आ रहे कर्मचारियों व उनके परिवार वालों से बातचीत भी की।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि, कोविड के खिलाफ जारी इस जंग में टीकाकरण एक उपयोगी हथियार है। इसीलिए ये जरूरी है कि सभी लोग इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें और लखनऊ को कोरोना मुक्त बनाने में अपना योगदान दें।

वैक्‍सीनेशन सेंटर में बनाए गए दो बूथ

उन्होंने कहा कि एलडीए परिसर के इस वैक्सीनेशन सेंटर में दो बूथ बनाए गए हैं। एक बूथ पर 45 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों का और एक बूथ पर 18 से 44 वर्ष की उम्र के लोगों का वैक्‍सीनेशन किया जाएगा। यहां आकर कर्मचारी व उनके परिवार वाले टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और टाइम स्लॉट मिलने पर अपना वैक्सीनेशन करवा सकते हैं।

एलडीए भी चलाएगा कम्‍युनिटी किचन

साथ ही लखनऊ डीएम ने कम्युनिटी किचन की योजना पर भी प्रकाश डाला। उन्‍होंने कहा कि, जो मरीज कोरोना का इलाज करवा रहे हैं, उनके तीमारदारों के लिए दो वक्त के नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की गई है। साथ ही शहरी व तहसीलों में कम्युनिटी किचन की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि, आज एलडीए द्वारा भी एक कम्युनिटी किचन चलाया जाएगा, जिसमें कोविड पेशंट्स के तीमारदारों को खाने की डिलीवरी की जाएगी। इससे तीमारदारों को भोजन के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

Related posts

श्रीनगर, मुजफ्फराबाद के बीच ‘कारवां-ए-अमन’ सेवा बहाल होगी

bharatkhabar

जिला अस्पताल है कोई धर्मशाला नही : फतेहपुर

Arun Prakash

नाबालिक के साथ हुई दरिंदगी

piyush shukla