Breaking News featured यूपी

यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी, रिकवरी रेट हुआ 95.1 फीसदी

यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी, रिकवरी रेट हुआ 95.1 फीसदी

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में योगी सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयासों में जुटी हुई है। इसी का परिणाम है कि प्रदेश में लगातार संक्रमितों की संख्‍या में गिरावट दर्ज की जा रही है।

बुधवार को पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 3371 नए मामले सामने आए। वहीं, राज्‍य में 10540 लोग बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण को हराकर अपने घर लौट गए। इस तरह प्रदेश में वर्तमान में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्‍या 62271 रह गई है।

कोरोना का पॉजिटिविटी रेट हुआ 1 फीसदी

कोविड टेस्टिंग में उत्तर प्रदेश हर दिन एक नया रिकॉर्ड बना रहा है। बीते 24 घंटे में 03 लाख 58 हजार 273 टेस्ट किए गए हैं। इसमें 01 लाख 48 हजार सैम्पल आरटीपीसीआर के लिए जिलों से भेजे गए हैं। एक दिन में इतने टेस्ट, करने वाला एकमात्र राज्य उत्तर प्रदेश है। वर्तमान में टेस्ट पॉजिटिविटी दर मात्र 1 फीसदी रह गई है।

इससे पहले स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी की गई कोविड टेस्‍ट रिपोर्ट के मुताबिक, उत्‍तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 3957 कोरोना के नए संक्रमित पाए गए। जबकि 10441 मरीज कोरोना को मात देकर घर लौट गए। वहीं, पिछले 24 घंटे में 163 संक्रमितों की कोरोना से मौत हुई।

वाराणसी-सहारनपुर में सबसे ज्‍यादा मरीज

रिपोर्ट की अनुसार, वाराणसी और सहारनपुर में कोरोना के सबसे ज्‍यादा नए संक्रमित मिले। वाराणसी में 254 नए संक्रमित और सहारनपुर में 219 नए मरीज सामने आए। वहीं, मौतों के मामले में लखनऊ में सबसे ज्‍यादा नौ संक्रमितों की मौत हुई, जबकि दूसरे नंबर पर आठ मौतें झांसी व सहारपुर में हुईं।

Related posts

होली के त्योहार को देखते हुए सक्रिय हुआ दूध-खोए का मिलावटी गैंग!

Shailendra Singh

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान सरकार ने निर्देश जारी किए, नहीं माना तो होगी कार्रवाई

Nitin Gupta

संसद के मॉनसून सत्र से पहले पीएम मोदी बोले- विपक्ष के नेता तीखे से तीखा सवाल पूछें, लेकिन…

pratiyush chaubey