लिव इन में रहने से पहले जरुर बना लें ये रुल्स, नहीं तो उठानी पड़ सकती है परेशानी

नई दिल्ली। आजकल किसी भी कपल के लिए लिव इऩ  में रहना मानों एक फैशन हो गया है। आमतौर पर लोग लिव इन में रहना काफी पसंद करते हैं। लिन इन  में रहने के बाद लोगों को काफी मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है पर उसके बाद भी लोग इस तरह का फैसला लेते हैं और लिव इन  में रहते हैं। अगर आप भी लिव इन  में रहते हैं या रहने का विचार बना रहे हैं तो आपको लिव इन  में रहने के लिए पांच रुल्स बना लेना चाहिए।

लिव इन

सोने से पहले झगड़ा न करना

अगर ऐसा होता है कि जो लोग लिव इन  में रहते हैं वो सोने से पहले झगड़ा करते हैं पर आप दोनों को लिव इन में रहने से पहले ही इस बात का प्रॉमिस  कर लेना चाहिए कि सोने से पहले झगड़ा नहीं करेंगे। गुस्‍से में सोने का मतलब है कि आपकी अगली सुबह खराब हो गई, जिसका असर रिलेशनशिप पर भी पड़ता है। इसलिए सोने से पहले अपना गुस्सा खत्म कर दें।

लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले हो जाएं सावधान, बन सकता है कानून
घर को साथ सजाएं

अगर आप लिव इन में रहते हैं तो आपको अपने घर की साज सज्जा एक साथ करना चाहिए। जिससे आप दोनों के बीच प्यार बढ़े। इस दौरान अगर आप अपने पार्टनर  के साथ मस्ती भी कर सकते हैं।

घर का काम साथ करें

आप दोनों को घर के काम बांट लेना चाहिए। इससे काम का बोझ भी हल्का हो जाएगा और आप दोनों के बीच काम को लेकर लड़ाई नहीं होगी

खुद के लिए समय निकालें

अगर आप लिव इन में रहते हैं तो आपको अपने लिए भी थोड़ा समय निकालना चाहिए। इसलिए कभी-कभार खुद को भी टाइम दें और अपना फेवरेट काम करें। इसका अच्छा असर आपकी रिलेशनशिप  पर भी पड़ेगा।

बात करें

आपको अपने पार्टनर के साथ ये रुल जरुर बनाना चाहिए कि आपके बीच कितना भी कुछ हो आपको बात करनी नहीं छोड़नी है। इससे आपके बीच किसी भी परिस्थिती को हैंडल करने की क्षमता रहती है।

अगर आप भी सोच रहे है लिव इन रिलेशनशिप में रहना तो जान ले ये बातें