featured देश

देश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा, सक्रिय मामले 1,45,780

Bharat Khabar | देहरादून कोरोना | Special News in Hindi | Breaking & Latest News in Uttrakhand | Today Headlines in Uttrakhand

देश में जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में ठीक होने वाले लोगों की भी संख्या बढ़ रही है। लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं।

नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं देश में ठीक होने वाले लोगों की भी संख्या बढ़ रही है। लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय का कहना है कि 24 घंटे में कोरोना ने रिकॉर्ड तोड़ दिया। कोरोना के 24 घंटे में 11, 458 मामले सामने आए हैं। 24 घंटे में 386 लोगों की मौत हो गई है। देश में ठीक होने वाले लोगों की दर 49.47 फीसदी हो गई है। देश में अब तक 1,54,330 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं और सक्रिय मामले 1,45,780 ही रह गए हैं।

बता दें कि सिर्फ दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु में ही नहीं बल्कि यूपी में भी इसके मामले लगातार बढ़ रहे हैं। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ का कहना है कि कोरोना वायरस के टेस्ट के लिए 2220 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 71 लोगों के रिजल्ट पॉजिटिव आए हैं।

कोरोना के मामले देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लगातार बढ़ रहे हैं जिसके कारण चीन के बीजिंग के कुछ हिस्सों को लॉकडाउन किया जा रहा है। यहां कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने के बाद ये कदम उठाया गया है। जर्मनी में कोरोना वायरस के 348 नए मामले सामने आने के बाद वहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,86,022 हो गई है। यहां 18 मरीजों की मौत सामने आने के बाद कुल आंकड़ा 8,781 तक जा पहुंचा है।

https://www.bharatkhabar.com/pakistan-increases-defense-budget-in-lockdown/

गौरतलब है लुधियाना के पुलिस कमिश्नर आर अग्रवाल ने जानकारी दी है कि राज्यों के बीच आवाजाही के लिए सप्ताह में वीकेंड को छोड़कर किसी भी दिन ई पास की जरूरत नहीं होगी। मेडिकल इमरजेंसी या किसी अन्य इमरजेंसी की स्थिति में वे बिना पास के चल सकते हैं। माल की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है।

Related posts

 महाराष्ट्र कांग्रेस नेता ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, जाने शिवसेना के सरकार बनाने पर क्या लिखा

Rani Naqvi

जम्मू-कश्मीरः सेना ने की पुंछ जिले में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, अलर्ट जारी

Rahul

भांजे के लिए मामा सलमान खान ने किया ये, बहन ने शेयर किया वीडियो हुआ वायरल

mohini kushwaha