featured यूपी

प्रयागराज के मेजा में 18 व उरुवा में 16 टेबलों पर होगी मतगणना

WhatsApp Image 2021 04 02 at 6.01.39 PM 1 प्रयागराज के मेजा में 18 व उरुवा में 16 टेबलों पर होगी मतगणना

प्रयागराज। 15 अप्रैल को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पड़े वोटों की गिनती करने की तैयारी जोरो जोरो से शुरू हो गई है। मेजा विकास खंड की 75 ग्राम पंचायतों की मतगणना का कार्य मेजा स्थित आरबीएस महाविद्यालय में किया जाएगा।

मतगणना स्थल को कराया गया सेनेटाइज

आपको बता दें कि 2 मई को होने वाली मतगणना का कार्य चार कक्षों में होगा। यदि आवश्कता पड़ी तो दो अन्य कक्षों को मतगणना के लिए लिया जुड़ा भी जाएगा। मतगणना कार्य के प्रभारी एडीओ कोऑपरेटिव विष्णु प्रभाकर मिश्र ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड 19 को देखते हुए मतगणना स्थल को सेनेटाइज कराया जा चुका है।

18 टेबल के माध्यम से की जाएगी वोटों की गिनती

मेजा विकास खंड की नौ न्याय पंचायतों की 75 ग्राम पंचायतों में विभिन्न पदों के लिए पड़े वोटों की गिनती 18 टेबल के माध्यम से की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रति टेबल पर एक एआरओ समेत पांच मतगणनाधिकारी वहां उपस्थित होंगे।

जो आठ-आठ घंटे तक मतगणना करेंगे। मतगणना का कार्य तीन पालियों में होगा। आपको बता दें कि इस बार कोरोना को देखते हुए प्रधान तथा बीडीसी पदों के लिए प्रतीक कक्ष में एक एजेंट को पास दिए जाएंगे, जबकि जिला पंचायत के लिए प्रति कक्ष दो एजेंट के पास जारी किए जाएंगे।

स्ट्रांग रूम में रखा गया बैलेट बॉक्स

ब्लाक कर्मियों की देखरेख में बैलेट बॉक्स को स्ट्रांग रूम में रखा गया है l जहां सभी कर्मचारी छह-छह घंटे की ड्यूटी पूर्ण करेंगे। आपको बता दें कि स्ट्रांग रूम की रखवाली के लिए सीसीटीवी कैमरे के साथ सशस्त्रबल बल के जवान लगाए गए हैं।

दो मई को सुबह से शुरू होगी मतगणना 

इसी के साथ विकास खंड उरूवा के एडीओ पंचायत रमाकांत पांडेय ने बताया कि उनके यहां 66 ग्राम पंचायतों के प्रधान सहित विभिन्न पदों के लिए हुए मतदान की गणना का कार्य 2 मई को सुबह आठ बजे से उरुवा स्थित लाला लक्ष्मी नारायण डिग्री कालेज सिरसा में होगा।

उन्होंने बताया कि सकुशल मतगणना कराने के लिए वहां कुल 16 टेबल लगाई जा रहीं हैं। सभी टेबल पर एक एआरओ तथा चार मतगणनाधिकारी मौजूद रहेंगे।

Related posts

भाजपा की विजय अभूतपूर्व, यूपी में बीजेपी को 60 प्लस से गठबंधन को मिली सबक : पं. सुनील भराला

bharatkhabar

लखनऊ में महारथी उद्योगपतियों के आने पर पूरे लखनऊ में लगी मेड इन चाइना की लाइटें

Rani Naqvi

क्या टैल्कम पाउडर से कैंसर हो सकता है? जाने

mohini kushwaha