featured देश

Counting Day Celebrations: कोरोना को लेकर EC सख्त, 2 मई और इसके बाद विजय जुलूस पर लगाया बैन

election 1 Counting Day Celebrations: कोरोना को लेकर EC सख्त, 2 मई और इसके बाद विजय जुलूस पर लगाया बैन

EC Bans Counting Day Celebrations: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर चुनाव आयोग सख्त हो गया है। चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के नतीजों वाले दिन 2 मई और उसके विजय जुलूस पर बैन लगा दिया है। आपको बता दें कि दो मई को पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी और केरल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में भी पंचायत चुनाव के नतीजे इसी दिन आएंगे।

मद्रास हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार

कोरोना की दूसरी लहर के बीच चुनावी रैलियों और रोड शो ना बंद करने को लेकर चुनाव आयोग की काफी आलोचना हुई थी। सोमवार को मद्रास हाई कोर्ट ने भी चुनाव आयोग की जमकर फटकार लगाई थी। मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग को कोरोना की दूसरी लहर के लिए इकलौता जिम्मेदार बताया।

एक और दो मई को संपूर्ण लॉकडाउन करें विचार- मद्रास हाई कोर्ट

मद्रास उच्च न्यायालय ने विधानसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर सोमवार को तमिलनाडु एवं पुडुचेरी की सरकार को एक और दो मई को संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर विचार करने के निर्देश दिए। अदालत ने कहा कि इन दो दिनों के दौरान केवल मतगणना और आपातकालीन सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही अनुमति प्रदान की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पहले से ही घोषणा की जा सकती है ताकि तमिलनाडु और पुडुचेरी की जनता पहले से ही सतर्क रहेगी।

Related posts

संजय दत्त की आलोचना पर बहन ने RSS को दिया करारा जवाब कहा, ‘मेरा भाई रोल मॉडल है’

mohini kushwaha

राजस्थान चुनाव: प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व सामूहिक रुप से करेंगे टिकट का चयन

mohini kushwaha

सीएम रावत ने शासन के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में फीडबैक लेते हुए आगे की तैयारियों पर चर्चा की

Shubham Gupta