कोरोना को लेकर बरती जा रही घोर लापरवाही, नामांकन प्रक्रिया के दौरान हो रहा नियमों का उल्लंघन

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में जिला पंचायत चुनाव के लिए चल रही नामांकन प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। लोग कोविड प्रोटोकॉल का बुरी तरीके से उल्लंघन कर रहे हैं।

कोरोना को लेकर बरती जा रही घोर लापरवाही, नामांकन प्रक्रिया के दौरान हो रहा नियमों का उल्लंघन

यहां पर धारा 144 का भी पालन नहीं किया जा रहा है। पुलिस की तरफ से कोरोना को लेकर किए गए इंतजाम फेल नजर आ रहे हैं।

नामांकन में जुट रही भीड़

दरअसल लखनऊ में पंचायत चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है। काकोरी के जिला पंचायत कार्यालय में जिला पंचायत सदस्यों का नामांकन चल रहा है। वहीं ब्लॉक ऑफिस में क्षेत्र और ग्राम पंचायतों के लिए नामांकन चल रहा है।

बरती जा रही लापरवाही 

कोरोना संक्रमण को देखते हुए थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रत्याशियों और प्रस्तावकों को अंदर भेजा जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ लापरवाहियां देखने को सामने आ रही हैं।

यहां पर नामांकन पत्र भरने आए लोग न तो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते दिखाई दे रहे हैं। पुलिस की सुस्ती के कारण लोग बुरी तरीके से कोरोना के नियमों को तोड़ते दिखाई दे रहे हैं।

काकोरी में मिल चुके हैं दो मरीज 

बात अगर कोरोना संक्रमण की करें तो राजधानी के काकोरी क्षेत्र में अभी हाल ही में दो मरीज मिले हैं। इसके अलावा कई लोगों की कोरोना रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

इसके बाद भी लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और बिना मास्क के घूमते दिखाई दे रहे हैं। कुछ एक लोगों ने मास्क लगाया भी है लेकिन वो भी उनकी नाक के नीचे लटका हुआ है।

बता दें कि यूपी में कोरोना का विस्फोट देखने में आ रहा है। अकेले राजधानी लखनऊ में ही कोरोना से करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी में कोरोना चौगुनी गति से आगे बढ़ रहा है। इतना सबकुछ जान लेने के बाद भी लोग कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं।

 

UP में कोरोना बेकाबू, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा- नाइट कर्फ्यू पर विचार करे सरकार

Previous article

गर्मियों में इस जूस का सेवन करना सबसे अधिक फायदेमंद…

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured