featured हेल्थ

बाहर से ज्यादा घर में फैल रहा कोरोना, रिसर्च में हुआ खुलासा..

बाहर से ज्यादा घर में फैल रहा कोरोना, रिसर्च में हुआ खुलासा..

कोरोना माहामारी को लेकर आये दिन नये से नये खुलासे होते रहते हैं। जो लोगों का काफी चौंकाते भी हैं। ऐसा ही एक बड़ा खुलासा हुआ है। जिसने कोरोना के डर से घर में कैद लोगों को सोच में डाल दिया है। रिसर्च में कहा गया है कि, बाहर से ज्यादा घर में कोरोना फैलने का ज्यादा खतरा है।

corona virus बाहर से ज्यादा घर में फैल रहा कोरोना, रिसर्च में हुआ खुलासा..
दक्षिण कोरिया में हुए एक रिसर्च में अहम जानकारी सामने आई है। इसमें कहा गया है कि अब बाहरी लोगों से संपर्क में आने की तुलना में घर के अंदर परिवारवालों के संपर्क में आने से कोरोना वायरस फैलने के सबूत मिले हैं। मतलब अब कोरोना वायरस संक्रमण घर के अंदर मौजूद लोगों से भी फैल रहा है।

दक्षिण कोरियाई विशेषज्ञों की ओर से किया गया यह रिसर्च अमेरिका के सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन में 16 जुलाई को प्रकाशित हुआ है। इसमें कोरोना वायरस से संक्रमित 5706 लोगों को शामिल किया गया। साथ ही उनके संपर्क में आए 59 हजार से अधिक लोगों को भी इस रिसर्च का हिस्‍सा बनाया गया. इसमें जानकारी सामने आई कि कोरोना संक्रमित हर 100 में से 2 लोगों को यह संक्रमण घर के बाहर वायरस ने जकड़ा था। उन्‍हें परिवारवालों से यह संक्रमण नहीं हुआ. वहीं हर 10 में से एक संक्रमित को कोरोना वायरस संक्रमण उसके परिवारवाले से मिला।

इस रिसर्च में कहा गया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में उम्र का भी योगदान है। इसके अनुसार घर में अगर कोरोना संक्रमण का पहला मामला टीनएजर्स या 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों में सामने आता है तो संक्रमण का खतरा ज्यादा रहता है।यह सर्वे 20 जनवरी से 27 मार्च के दौरान किया गया। इस दौरान कोरोना वायरस का संक्रमण दक्षिण कोरिया में पूरे पीक पर था। भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 10 लाख को पार कर गई है।

https://www.bharatkhabar.com/bravery-of-a-mother-imprisoned-in-cctv/
ऐसे में राहत भरी खबर ये है कि, भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे हैं। लेकिन कोरोना की दवाी न बनने की वजह से कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Related posts

मुरादाबाद: सपा कार्यकर्ताओं की गुंडई, अखिलेश के सामने पत्रकारों से की बदसलूकी

Saurabh

कल की पत्रकारों से बदतमीजी, आज सपाइयों के फोन बंद

sushil kumar

भोपाल में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर चलाईं लाठियां, नई शिक्षा नीति का कर रहे थे विरोध

Rahul