featured देश हेल्थ

Coronavirus India Update: बीतें 24 घंटे में कोरोना के 14,148 नए केस, 302 मरीजों की हुई मौत

वरिष्‍ठ वैज्ञानिक का दावा- नहीं आएगी कोरोना की तीसरी लहर!.. पढ़िए पूरी खबर    

Coronavirus India Update || देश में एक बार फिर से कोरोना की रफ्तार धीरे होती नजर आ रही है। हालांकि अभी भी देश में कोरोना का खतरा बरकरार है। वहीं कुछ राज्यों में अब कोरोना संक्रमण की रफ्तार काफी धीरे हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा अपडेट के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 14,148 नए मामले दर्ज किए गए है। 

कोरोना संक्रमण दर में फिर गिरावट

बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण की दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। ताजा अपडेट के मुताबिक देश में कोरोना पॉजिटिव रेट 1.98% हो गया है। 

2 लाख से कम हुए सक्रिय मामले

वही देश में घटती कोरोना संक्रमण की दर और तेजी से रिकवरी के साथ अब देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,48,359 हो गई है। वहीं बीते 24 घंटे में 30,009 मरीज संक्रमण मुक्त हुए। इसी के साथ देश में कुल रिकवरी 4,22,19,896 हो गई है।

वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1.76 करोड़ के पार

वही देश में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 1.76 करोड़ के पार हो चुका है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 10,84,247 जांच किए गए। जिसके साथ देश में कुल टेस्ट सैंपलओं की संख्या 76.12 करोड़ के पार पहुंच गई है।

मौत के आंकड़ों में आई कमी

देश में कोरोना संक्रमण की धीमी रफ्तार के साथ बीते कुछ दिनों से मौत के आंकड़ों में भी काफी कमी दर्ज की जा रही है। ताजा अपडेट मुताबिक बीते 24 घंटे में  302 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। 

Related posts

बरेली: 12 साल के दुल्हे को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा वापस, जानिए पूरा मामला

Shailendra Singh

राम मंदिर : सुप्रीम कोर्ट हिंदू समाज की भावनाओं को समझे, देरी हुई तो आंदोलन करेंगे- आरएसएस

mahesh yadav

नक्सलियों की कायराना करतूत से थर्राया बिहार, एक ही परिवार के 4 लोगों को लगाई फांसी, शवों को घर के अंदर रख बम से उड़ाया

Saurabh