featured देश

कोरोना से देश का बुरा हाल, 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा मरीज आए सामने, कुल संख्या आठ लाख के पार

कोरोना वायरस 2 कोरोना से देश का बुरा हाल, 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा मरीज आए सामने, कुल संख्या आठ लाख के पार

कोरोना ने देश का हाल बेहाल कर रखा है। हर दिन पहले से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देश में दर्ज किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली: कोरोना ने देश का हाल बेहाल कर रखा है। हर दिन पहले से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देश में दर्ज किए जा रहे हैं। अमेरिका और ब्राजील के बाद हर दिन सबसे ज्यादा मरीज भारत में आ रहे हैं। आज पहली बार 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। देश में संक्रमितों की संख्या अब आठ लाख के पार पहुंच गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अबतक 8 लाख 20 हजार 916 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 22,123 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि पांच लाख 15 हजार लोग ठीक भी हुए हैं। पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 27 हजार 114 नए मामले सामने आए और 519 मौतें हुईं।

दुनिया में तीसरा सबसे प्रभावित देश

बता दें कि कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का तीसरा सबसे प्रभावित देश है। अमेरिका, ब्राजील के बाद कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित भारत है। लेकिन अगर प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमित मामलों और मृत्युदर की बात करें तो अन्य देशों की तुलना में भारत की स्थिति बहुत बेहतर है। भारत से अधिक मामले अमेरिका (3,291,376), ब्राजील (1,804,338) में हैं। देश में कोरोना मामले बढ़ने की रफ्तार भी दुनिया में तीसरे नंबर पर बनी हुई है।

https://www.bharatkhabar.com/half-gang-connected-with-vikas-dubey-eliminated/

एक्टिव केस के मामले में टॉप-5 राज्य

आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस वक्त 2 लाख 83 हजार कोरोना के एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में हैं। महाराष्ट्र में 95 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दूसरे नंबर पर तमिलनाडु, तीसरे नंबर पर दिल्ली, चौथे नंबर पर गुजरात और पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

एक्टिव केस मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है। यानी कि भारत ऐसा चौथा देश है, जहां फिलहाल सबसे ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के मुताबिक 10 जुलाई तक टेस्ट किए गए सैंपलों की कुल संख्या 1,13,07,002 है, जिसमें से 2,82,511 सैंपलों का कल टेस्ट किया गया है।

Related posts

अमरोहाः गौ तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़, एक तस्कर के पैर में लगी गोली

Shailendra Singh

SBI चीफ अरुंधति के खिलाफ जारी किया गया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

shipra saxena

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन ने दी दस्तक, ब्रिटेन से लौटे यात्रियों में 6 हुए संक्रमित

Aman Sharma