September 28, 2022 2:12 pm
featured देश

कोरोना वायरस से अब तक देश में  जाने गई, संक्रमितों का आंकड़ा 195 पहुंचा

कोरोना वायरस 9 कोरोना वायरस से अब तक देश में  जाने गई, संक्रमितों का आंकड़ा 195 पहुंचा

नई दिल्ली। दुनियाभर के लिए सिरदर्द बने कोरोना वायरस ने अब तक अलग-अलग देशों में हजारों जानें ले ली हैं। भारत में अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है जबकि शुक्रवार को संक्रमितों का आंकड़ा 195 पहुंच चुका है। वहीं कोरोना से संक्रमितों के वैश्विक आंकड़े की बात करें तो ये 230920 पहुंच चुका है। संक्रमितों के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में सामने आए हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि कोरोना को लेकर जरूरत पड़ी को राज्य को लॉकडाउन भी कर सकते हैं। विदेश यात्रा से लौटे 40 लोग संक्रमित पाए गए। कम्युनिटी स्प्रेड हुआ तो स्थिति नियंत्रण से बाहर हो सकती है।

 भारत में कोरोना वायरस संक्रमण से गुरुवार को चौथी मौत हुई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में संक्रमण से चौथे व्यक्ति की मौत पंजाब में हुई है। मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 195 हो गयी है। इनमें 25 विदेशी नागरिक… 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर का एक-एक नागरिक हैं। अभी तक पंजाब, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मंत्रालय ने बताया कि भारत में फिलहाल कोविड-19 के कुल 149 मामले हैं। उसके अनुसार, अभी तक 20 लोगों का इलाज हो चुका है, या उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है या फिर वे कहीं और चले गए हैं। जबकि चार अन्य लोगों की मौत हो गई है। दिल्ली में अभी तक एक विदेशी नागरिक सहित कुल 12 मामलों की पुष्टि हुई है। महाराष्ट्र में तीन विदेशियों सहित 47 मामले आए हैं। उत्तर प्रदेश में 19, केरल में दो विदेशियों सहित 27, कर्नाटक में 14, लद्दाख में आठ, जम्मू-कश्मीर में चार और तेलंगाना में दो विदेशियों सहित छह मामलों की पुष्टि हुई है।

राजस्थान में दो विदेशियों सहित सात, तमिलनाडु तीन और पंजाब में दो, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और चंडीगढ़ में एक-एक मामलों की पुष्टि हुई हैं वहीं हरियाणा में 14 विदेशी नागरिकों सहित 17 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Related posts

रूपाणी के शपथ ग्रहण में शामिल होने कल गांधीनगर जाएंगे मोदी समेत कई मंत्री

Rani Naqvi

UP MLC चुनाव: अखिलेश यादव की मौजूदी में सपा प्रत्याशियों ने किया नामांकन पत्र दाखिल

Aman Sharma

KVS Contractual Teacher Vacancy 2021: केंद्रीय विद्यालय येनुगोंडा, महबूबनगर में TGT, PRT के लिए निकली भर्तियां

Pooja