corona death कोरोना के नए स्ट्रेन से खौफ में भारत, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस से संबंधित एक बुरी खबर सामने आई है. भारत में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन पहुंच चुका है. जानकारी के मुताबिक, ब्रिटेन से आए 6 लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है. इस बात की पुष्टि केंद्रिय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से की गई है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि तीन मामलों की पुष्टि बेंगलुरु में, दो हैदराबाद में, एक पुणे में पाया गया है. 3 यूके रिटर्न के नमूने का परीक्षण NIMHANS, बेंगलुरु, दो का सेलुलर और आणविक जीव विज्ञान केंद्र, हैदराबाद और एक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी पुणे में नए स्‍टेन के रूप में सामने आया है. इस सभी 6 लोगों को एक कमरे में अलग रखा गया है.

मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया
जानकारी के मुताबिक, इन सभी संक्रमितों को राज्य सरकारों द्वारा डेडिकेटेड मेडिकल फैसेलिटी में आइसोलेट रखा गया है. उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन कर दिया गया है. इसके साथ ही इनके साथ यात्रा करने वाले, पारिवारिक संपर्कों और अन्य लोगों के लिए ट्रेसिंग अभियान शुरू कर दिया गया है.

भारत का हाल-
देशभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है. भारत में कोरोना से 1,02,24,797 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से corona virus new strainअब तक 1,48,190 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, राहत की बात ये है कि 98,06,767 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है. सक्रिय मामलों की कुल संख्या 2,67,017 है.

कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का रेलवे ट्रैक पर मिला शव, सुसाइड नोट में बताया आत्महत्या का कारण

Previous article

अगले साल भारत में होगा टेस्ला की इलेक्ट्रिक कार का परिचालन, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दी जानकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured