January 29, 2022 3:42 pm
Breaking News featured यूपी

ब्रज के मंदिरों का अनूठा फरमान, कोरोना वैक्सीन लगाओ तभी दर्शन देंगे भगवान

कोविड वैक्सीन, मथुरा-वृंदावन, ब्रज के मंदिर, यूपी न्यूज

भगवान के दर्शन करने मथुरा-वृंदावन जा रहे हैं तो कोरोना का टीका जरूर लगा लें। बिना टीके के आप कई मंदिरों में भगवान के दर्शन नहीं कर सकेंगे। मंदिरों में दर्शन के लिए आने वाले भक्तजनों के लिए यह फरमान जारी किया है।

कोरोना से जंग में अब भक्ति व आस्था के केन्द्र भी सरकार के साथ आ गए हैं। मथुरा,  वृंदावन और आसपास के मंदिरों में भगवान के दर्शन करने के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है।

टीके से आपकी सुरक्षा, लगवाकर आएं दर्शन पाएं

मथुरा की वाटी वाली कुंज, लाल दरवाजा के गोपाल भारती मंदिर, प्राचीन मंदिर केला देवी समेत तमाम मंदिरों में कोरोना वैक्सीन को लेकर जागरूकता अभियान शुरू कर दिया गया है। भक्तों के कोरोना वैक्सीन लगने की पुष्टि होने के बाद ही उन्हें दर्शन करने दिए जा रहे हैं।

एटा के कालीमंदिर में भी लागू हुआ यह नियम

एटा के प्रसिद्ध काली मंदिर में भी यह नियम लागू हो गया है। मंदिर के गेटों पर पंफलेट भी लगा दिए गए हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कोरोना का टीका लगाए जाने की पुष्टि होने के बाद ही पुजारी लोगों को मंदिर में प्रवेश करने दे रहे हैं। मंदिर समिति की बैठक में इस नियम को कड़ाई से लागू करने का फैसला लिया गया था।

सोरों में अस्थि विसर्जन के लिए निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

कासगंज के सोरों में अस्थि विसर्जन के लिए दूसरे जिलों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट लाना जरूरी होगा। यह आदेश जिला प्रशासन ने जारी किए हैं। निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट की जांच के लिए मौके पर अधिकारी भी तैनात किए गए हैं।

Related posts

कोविड की तीसरी लहर के लिए क्‍या है तैयारी, ACS सूचना नवनीत सहगल ने दी जानकारी   

Shailendra Singh

कोरोना नियमों में लापरवाही से रोडवेज संविदाकर्मी नाराज, ठप किया बसों का संचालन

Shailendra Singh

लखनऊ में शुरू हो रहा दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट, यूपी सरकार उत्साहित

Rani Naqvi