Covid Cases In UP: बीते 24 घंटे में मिले सिर्फ इतने केस

भारत में कोरोना (Corona)  की दूसरी वेव से तो राहत मिल गई है। लोगों को कड़े लॉकडाउन बाहर निकने की छूट भी मिल गई है। लेकिन लोगों की बुरी खबर यह कि एम्स के चीफ रणदीप गुलेरिया ने एक बयान दिया है। गुलेरिया ने बयान में यह कहा है कि आने वाले छह से आठ हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे सकती है।

चार से छह हफ्तों में कोरोना वापस आ सकता है

एम्स चीफ ने कहा हमें कोरोना की तीसरी वेव के लिए तैयार रहने की जरूरत है। दूसरी वेव के दौरान हमारे पास जरूरी संसाधनों की कमी थी। जिसकी वजह से हमें काफी समस्या का सामना करना पड़ा था। गुलेरिया के इस बयान से स्वास्थ्य महकमें को सतर्क होने की जरूरत है। ताकि भविष्य में कोरोना की तीसरी लहर दस्तक दे तो भारत उसके लिए पूरी तरह से तैयार हो। लोगों फिर से हॉस्पिटल के बाहर तड़पना ना पड़े।

दिल्ली के सीएम ने भी जाहिर की चिंता

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी कोरोना की तीसरी वेव पर अपनी चिंता जाहिर कर दी है। साथ ही तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच अपनी एक रिपोर्ट बनाकर दिल्ली के एलजी को सौंप दी है। केजरीवाल ने जरूरी चीजें भी एलजी को बता दी है।

यूपी के सीएम ने संभाल रखा है मोर्चा

अब बात करें यूपी की तो यहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार डॉक्टरों और विशेषज्ञों के सम्पर्क में है। सीएम लगातार जिले जिले जाकर खुद ही निरीक्षण कर रहे है। सीएम ने प्रदेश में कई ऑक्सीजन प्लांट की शुरूआत भी कर दी है।

विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना की तीसरी लहर की आशंका अक्टूबर और नंबर के पास है। भारत सरकार और स्वास्थय विभाग अब इसकी तैयारी में जुट गया है।

पैसेंजर ट्रेन में यात्रा की फिर होने जा रही शुरुआत, इस दिन से चलेगी ट्रेन

Previous article

प्रयागराजः मृत पड़े 71 कुओं को फिर से किया जायेगा पुनर्जीवित, जलकल विभाग ने दिया निर्देश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.