February 5, 2023 12:47 am
Breaking News featured उत्तराखंड राज्य हेल्थ

उत्तराखंड में सस्ते में होगी कोरोना की जांच, सरकार ने किया ऐलान

कोरोना की जांच

उत्तराखंड में कोरोना की जांच कराना अब और सस्ता हो गया हैं। सरकार की ओर से इसको लेकर ऐलान किया गया हैं। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डॉ पंकज कुमार पांडे ने इस संबंध में आदेश जारी किये है। सरकार ने RTPCR जांच की दरें 600 से 900 रुपये तक कम की हैं। जिसके बाद अब केवल 1,400 रुपए में जांच कराई जा सकती हैं। इससे पहले भी सरकार की ओर से RTPCR जांच काम करके 2,000 और 2,400 रुपए निर्धारित की गई थी।

जांच किट की कीमतों में आई कमी

वर्तमान में जांच किट की कीमतों में कमी आने के कहते यह फैसला लिया गया हैं। सरकार ने कोरोना की जांच की दरों में और कमी कर दी हैं। नए आदेशों के बाद अब सरकारी और निजी अस्पतालों में सैंपल जांच के लिए निजी पैथोलॉजी लैब को भेजा जाता है तो उसके लिए केवल मात्र 1,400 रुपए लिए जाएंगे। अगर निजी पैथोलॉजी लैब खुद सैंपल लेती है तो मैदानी क्षेत्रों में 1500 रुपए प्रति जांच वसूला जायेगा।

1,400 रुपए मैदानी क्षेत्रों के लिए

बता दें कि यह दरें देहरादून, हरिद्वार, उधम सिंह नगर जिला मुख्यालय, डोईवाला, विकासनगर, हल्द्वानी, नैनीताल, ऋषिकेश, रामनगर आदि मैदानी क्षेत्रों में लागू होंगी।

उत्तराखंड में क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई, राज्य सरकार से जवाब पेश करने को कहा

पर्वतीय क्षेत्रों में 1680 रूपए

उत्तराखंड के अन्य पर्वतीय क्षेत्रों में 1680 रूपए प्रति सैंपल वसूला जायेगा। सरकार की ओर से जारी नई जांच दरों में जीएसटी भी शामिल हैं। सरकार के इस फैसले के बाद निजी लैब से RTPCR जांच कराने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Related posts

राष्ट्रपति कोविंद ने पीएम मोदी से की मुलाकात, पंजाब में सुरक्षा चूक पर व्यक्त की चिंता

Neetu Rajbhar

रामनगरी अयोध्या में जगमगाएगा 1100 गाय के गोबर से बने दीये

Neetu Rajbhar

शक में पत्नी की हत्या कर राजस्थान में फेंका, पुलिस ने लिया DNA कराने का नमूना

Trinath Mishra