corona1 देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, कई राज्यों का बुरा हाल, आज पीएम की बैठक

नई दिल्ली: देश में कोरोना एक बार फिर से बेकाबू हो गया है। लगातार नए संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है। जो कि चिंता का विषय बना हुआ है। कोरोना के बढ़ते केस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे। पीएम मोदी की यह बैठक 12 से वचुर्अल होगी। बैठक में वैक्सीनेशन और तेजी से बढ़ रहे संक्रमण पर चर्चा की जाएगा। मीटिंग में सभी राज्य के सीएम अपनी-अपनी बात रखेंगे। कयास यह भी है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज लॉकडाउन का समर्थन कर सकते हैं। क्योंकि एमपी में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है।

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा केस

देश में सबसे ज्यादा चिंता का विषय महाराष्ट्र बना हुआ है। क्योंकि अकेले महाराष्ट्र में देश के 58 फीसदी नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने भी कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना दूसरी लहर है। राज्य में अब तक 23 लाख 47 हजार 328 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें एक लाख 13 हजार से ज्यादा सक्रिय मामले हैं। 52 हजार 992 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र में 24 घंटे में 17 हजार से ज्यादा मामले

महाराष्ट्र में मंगलवार को 17 हजार 864 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जो कि इस साल आने वाले नए मामलों में से सबसे ज्यादा मामले हैं। तो वहीं 87 लोगों की मौत भी हुई है। राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 23 लाख के पार पहुंच चुकी है। अब तक 21 लाख 54 हजार 253 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। एक लाख 38 हजार 813 एक्टिव केस हैं।

महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की वापसी होने लगी है। महाराष्ट्र ने बढ़ते मामलों को लेकर 6 जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इनमें से पुणे, नासिक, नागपुर सहित 6 जिले शामिल हैं।

गुराजत में नाइट कर्फ्यू

गुजरात में भी लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिसके कारण तीसरे टी-20 मैच में दर्शकों को एंट्री नहीं दी गई। इसके अलावा राज्य सरकार ने 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू आज से लगाने के आदेश दिए हैं। इनमें से वडोदरा, अहमदाबाद, सूरत, और राजकोट शामिल है।

एमपी के 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए सीएम शिवराज ने कल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसके बाद सरकार ने भोपाल, और इंदौर में नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए जबकि, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। प्रदेश में सबसे ज्यादा केस इंदौर और भोपाल में ही दर्ज किए जा रहे है। जिसके कारण सरकार ने वहां पर नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। जारी आदेश आज रात से लागू हो जाएगा।

पंजाब के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू

पंजाब के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। जिसमें से लुधियाना, जालंधर, कपूरथला, मोहाली, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर और होशियारपुर शामिल है। इसके अलावा पंजाब सरकार ने बोर्ड एक्जाम भी एक महीने के लिए टाल दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

Previous article

असम के दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, 3 जनसभाओं में होंगे शामिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured