September 25, 2022 5:16 pm
featured बिहार

बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 147 पहुंची

uttrakhand corona बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 147 पहुंची

पटना। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या अचानक से लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार के मुताबिक गुरुवार की सुबह दस बजे आयी आज की पहली रिपोर्ट में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 147 पहुंच गई है। ये चारों नए मरीज मुंगेर जिले के जमालपुर के हैं। जिसमें तीन मरीज महिलाएं हैं तीनों की उम्र क्रमशः 68, 60 और 61 साल की है। वहीं एक 30 साल का युवक भी पॉजिटिव पाया गया है।

वहीं, बुधवार की देर रात तक नए मरीजों के मिलने का सिलसिला चलता रहा और एक दिन में कुल 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे और इसके साथ कोरोना मरीजों की संख्या 143 हो गई थी। इससे पहले मंगलवार को एकसाथ 13 पॉजिटिव मरीज मिले थे तो वहीं सोमवार को एक साथ 17 नए मरीज मिले थे। चिंता की बात ये है कि बिहार की राजधानी पटना में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं, कोरोना ने बुधवार को पूर्वी चंपारण और बांका में एंट्री भी की है, जबकि भागलपुर में दायरा बढ़ गया। 

https://www.bharatkhabar.com/four-districts-of-bihar-siwan-nalanda-munger-and-patna-become-corona-hot-spots/

आज पटना में आठ मिले नए मरीज

बुधवार को पटना में पांच कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए। उनमें से तीन पुरुषों की उम्र क्रमशः 28, 32, 45 साल की है। सभी पटना के खाजपुरा इलाके के हैं। वहीं एक पुरुष जिसकी उम्र 42 साल की है वो पटना के जगदेवपथ का है। एक पुरुष जिसकी उम्र 35 साल की है वो सालिमपुर का है। इससे पहले पटना के खाजपुरा इलाके से तीन मरीज और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी उम्र क्रमशः 30 और 57 साल की है। उनमें दो महिलाएं और 57 साल का एक पुरुष शामिल है। 

पटना के खाजपुरा में आज जो आठ पीड़ित मिले है, उनमें से छह उसी महिला के परिवार के और आसपास के हैं। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिली महिला मरीज के घर से 300 मीटर की दूरी पर ही ज्यादातर नए मरीजों का घर है। सबसे बड़ी बात ये है कि पूर्व में जो महिला मरीज पॉजिटिव पायी गई थी और उसके घर के आसपास के पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया था। फिर में बाद में उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई थी। 

 

 

Related posts

लोक बंधु अस्पताल को जल्द मिलेगा ब्लड बैंक, भेजा गया प्रस्ताव

Aditya Mishra

आप की मुश्किलें बढ़ी, सांसद भगवंत मान पर दर्ज हुआ केस

shipra saxena

टाइटलर ने करवाया सिखों का नरसंहार, किया जाए गिरफ्तार: कौर

Breaking News