लखनऊ में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले 1133 नए केस

वाराणसी: वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे से पूर्व जिले के सीएमओ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। कोरोना की दोनो डोज लेने के बाद भी सीएमओ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वाराणसी के सीएमओ वीबी सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सामने आ रही है।

सीएम योगी आज जाएंगे वाराणसी

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को वाराणसी का दौरा करने वाले हैं। अभी दोपहर बाद ही उन्होंने प्रयागराज में कोरोना का दौरा किया है। कोविड-19 की रोकथाम के लिए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है। कोरोना को लेकर ही सीएम योगी वाराणसी का दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी यहां बीएचयू प्रशासन के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

वाराणसी में दिखा कोरोना ब्लास्ट

बता दें कि वाराणसी में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। वाराणसी में कोरोना का मामलों में लगातार तेजी आ रही है। यहां के बीएचयू हास्पिटल में कई कोरोना से संक्रमित मरीज अपना इलाज करा रहे हैं।

यूपी में कहर ढा रहा कोरोना 

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 8490 से भी अधिक हो गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में यूपी में 39 लोगों की मौत हो गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा केस राजधानी लखनऊ में आए हैं। लखनऊ में एक दिन में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 2369 हो गया है वहीं करीब छह मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है।

प्रमुख शहरों में लगाया गया नाइट कर्फ्यू

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए देश के प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसमें राजधानी लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ के अलावा कानपुर, नोएडा और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके अतिरिक्त दूसरे जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने पर विचार किया जा रहा है।

गौरतलब है कि पूरे देश में महाराष्ट्र और पंजाब के बाद अब यूपी में भी कोरोना का ब्लास्ट हुआ है। कोरोना के कारण यूपी के अस्पताल कोरोना संक्रमित मरीजों से भरे पड़े हैं। वहीं यूपी के श्मशान घाटों पर लाशों की संख्या को देखते हुए वेटिंग चल रही है और लोग टोकन लेकर लाइन लगाकर परिजनों का अंतिम संस्कार कर रहे हैं।

सीएम तीरथ रावत ने पलटा त्रिवेंद्र सरकार का फैसला, देवस्थानम बोर्ड से 51 मंदिर बाहर

Previous article

सपा के लिए फाकिर व गोपाल की जगह को भरना होगी चुनौती

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured