January 24, 2022 3:40 pm
featured देश

देश में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा पहुंचा 13 लाख के पार

कोरोना वायरस 2 देश में कोरोना का कहर जारी, संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा पहुंचा 13 लाख के पार

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है। शुक्रार की शाम को देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13 लाख के पार हो गया।

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है। शुक्रार की शाम को देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 13 लाख के पार हो गया। शुक्रवार को यहां कोरोना से मरनेवालों की संख्या 30000 के पार हो गई जिसके बाद ने भारत ने इस मामले में फ्रांस को भी पीछे छोड़ दिया। अब कोरोना से मौतों के मामले में भारत दुनिया में छठे स्थान पर पहुंच गया है। अब केवल अमेरिका, ब्राजिल, ब्रिटेन, मेक्स‍िको और इटली ही भारत से आगे हैं। भारत में अब तक 13,06,002 मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र इस जानलेवा वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है और यहां 3,47,502 मामले आ चुके हैं जबकि दूसरस स्थान तमिलनाडु का है जहां 1,99,749 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली में भी 1,27,364 संक्रमित मिल चुके हैं।

बता दें कि भारत में कोरोना के मामले करीब 3 हफ्ते में दोगुने हो गए हैं। 2 जुलाई को जहां कुल 6 लाख मामले थे वहीं 24 जुलाई को 13 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। पिछले शुक्रवार को ही देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंचा था। तब से लेकर अब तक करीब 3 लाख संक्रमित सामने आ चुके हैं।

https://www.bharatkhabar.com/amrapali-dubeys-earnings-in-bhojpuri-films/

तेलंगाना में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने कम्यूनिटी ट्रांसमिशन की ओर इशारा किया है। राज्य के जन स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर जी श्रीनिवास राव ने कहा, ‘अगले 4-5 हफ्ते बेहद महत्वूर्ण होने वाले हैं और लोग बहुत सावधान रहें और किसी भी तरह के लक्षणों को हल्के में न लें।’ हालांकि तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ने इसे नकार दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा, ‘प्रति एक 10 लाख लोगों पर 864 मरीज और 21 मौतों के साथ भारत दुनिया में कोरोना से संक्रमित होने और इससे जुड़ी मौतों के मामले में काफी निचले पायदान पर है।’ उन्होंने कहा कि देश में कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट 63.45 फीसदी है जबकि मृत्यु दर 2.3 फीसदी है।

Related posts

20000 की रेंज में ये 5 स्मार्टफोन बन सकते हैं आपकी पसंद, जानिए इनके फीचर्स और कीमत के बारे में

Trinath Mishra

देश में 30 प्रतिशत ड्राइविंग लाइसेंस फर्जी: गडकरी

Rahul srivastava

ICCC से भेजे गए मरीज को भर्ती करना अनिवार्य: सीएम योगी  

Shailendra Singh