प्रयागराज में बढ़ते करोना को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को किया स्थगित और बंद की गई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

प्रयागराज: प्रयागराज में बढ़ते करोना को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने सभी परीक्षाओं को किया स्थगित और बंद की गई इलाहाबाद यूनिवर्सिटी

प्रयागराज। जिले में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी और उसके संघटक कॉलेजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी व संघटक कॉलेजों में चल रही ऑनलाइन परीक्षा को भी अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

21 अप्रैल तक बंद रहेगा संपूर्ण कामकाज

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सहायक जनसंपर्क अधिकारी के द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार 21 अप्रैल तक इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी परिसर में पूरी तरह से संपूर्ण कामकाज बंद रहेगा। इस दौरान सभी शिक्षक ऑनलाइन क्लास पहले की तरह लेते रहेंगे और साथ ही साथ विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी घर से ऑनलाइन कार्य करेंगे।

सहायक जनसंपर्क अधिकारी ने दी सूचना 

इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सहायक जनसंपर्क अधिकारी चितरंजन कुमार की तरफ से जारी की गई सूचना के मुताबिक, 9 अप्रैल को कुलपति संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में ऑनलाइन मीटिंग की गई। इस ऑनलाइन मीटिंग में परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव के साथ ही सभी संकाय के अध्यक्ष शामिल थे।

मीटिंग में 21 अप्रैल तक के लिए यूनिवर्सिटी को बंद करने के साथ ही ऑनलाइन परीक्षाएं भी स्थगित करने का फैसला लिया गया। साथ ही 21 अप्रैल को दोबारा बैठक करके यूनिवर्सिटी को खोलने और ऑनलाइन परीक्षा कराए जाने पर फैसला लिया जाएगा।

इलाहाबाद विवि. है कोरोना से हलकान

बता दें कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी से जुड़े शिक्षक व कर्मचारियों के लगातार संक्रमित मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से यह फैसला लिया गया है।

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि यूनिवर्सिटी से जुड़े तमाम हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को भी हॉस्टल खाली करने का निर्देश दे दिया जाए। जिसके बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से छात्रों के लिए निर्देश जारी कर दिया गया है कि तत्काल सभी छात्र अपने घर जाने का प्रबंध करें।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी की चेतावनी

इसके साथ ही यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्रों को चेतावनी दी है कि किसी भी छात्र को कोरोना संक्रमित होने पर यूनिवर्सिटी प्रशासन की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। लिहाजा सभी छात्र हॉस्टलों के कमरे खाली करके तत्काल घर जाने का इंतजाम कर लें।

निर्देश जारी, जल्द से जल्द लगवा लें टीका

इसके साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय की तरफ से समस्त शिक्षकों व कर्मचारियों को भी निर्देश दिया गया है। निर्देश के अनुसार वो जल्द से जल्द कोविड का टीका लगवाएं और टीकाकरण करवाने की जानकारी कुलसचिव कार्यालय को दें। इसके साथ ही टीकाकरण का प्रमाण पत्र भी कुलसचिव कार्यालय को मेल करें।

Viral Video: महिला ने बचाई कछुए की जान, सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

Previous article

New Technology: बिना कार्ड के ATM से निकाल सकेंगे रकम

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured