September 23, 2021 2:29 pm
featured देश

जम्मू-कश्मीर में कोरोना को महामारी घोषित, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी

जम्मू कश्मीर 4 जम्मू-कश्मीर में कोरोना को महामारी घोषित, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में कोरोना को महामारी घोषित कर दिया गया है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग की ओर से सोमवार देर रात आदेश जारी किया गया। आदेश के अनुसार यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा। इस बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कोरोना का एक-एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ जम्मू-कश्मीर में तीन और लद्दाख में चार लोग संक्रमित हो चुके हैं। नए संक्रमित मामलों की पुष्टि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने की है। जम्मू-कश्मीर में सोमवार को 321 नए संदिग्ध मामले सामने आए, जिन्हें निगरानी में लिया गया है।

बता दें कि इस बीच जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट ने कोरोना के मद्देनजर जरूरी मामलों की ही सुनवाई करने का निर्णय किया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि मामले के जरूरी होने का जिक्र करते हुए संबंधित वकील या याची एक दिन पहले शाम तीन बजे तक हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को ई-मेल करेंगे। संतुष्ट होने पर ही कोर्ट मामले की सुनवाई करेगी। अन्य सूचीबद्ध मामलों में बेंच सेक्रेटरी तारीख देंगे और इसकी सूचना ई-कोर्ट प्लेटफॉर्म के माध्यम से दी जाएगी।

उधर, एहतियाती तौर पर श्रीनगर शहर में स्थानीय लोगों और पर्यटकों के लिए पार्क और बाग-बगीचे अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं। पर्यटन स्थल पटनीटॉप में भी होटल व रेस्टोरेंट बंद करने के साथ यहां पर्यटकों को न आने की सलाह दी गई है। 31 मार्च तक प्रदेश में ड्राइविंग और लर्नर लाइसेंस के ट्रायल भी स्थगित किए गए हैं।

 वहीं जम्मू में हाई वायरल लोड से पीड़ित महिला को जीएमसी के आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। मूल रूप से किश्तवाड़ निवासी महिला सऊदी अरब से लौटी थी और पति के साथ बाहु प्लाजा में रह रही थी। राहत की बात है कि उनके पति के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रदेश सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल के अनुसार सऊदी अरब से आया मरीज पॉजिटिव पाया गया है। इस बीच भगवती नगर क्वारंटाइन वार्ड में मंगलवार को 14 यात्रियों की 14 दिन की निगरानी अवधि खत्म हो रही है। कल इन्हें छुट्टी दे दी जाएगी।

Related posts

‘प्यार के दिन’ तेजस्वी के लिए लगी गुलाब की झड़ी…

shipra saxena

पश्चिम बंगाल-पंचायत चुनावों के दौरान जबरदस्त हिंसा

mohini kushwaha

बुलंदशहर गैंगरेप: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए

bharatkhabar