उत्‍तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए किसे मिलेगी छूट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सोमवार को कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। अब प्रदेश में 8 जून की सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 8 जून की सुबह छह बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, यह लखनऊ सहित प्रदेश के 14 जिलों में ही लागू होगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि सरकार ने 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू में ढील दी है।

1 व 5 जून को खुलेंगी राशन की दुकान

यूपी सरकार के प्रवक्‍ता सुबोध उनियाल के मुताबिक, प्रदेश में चौथे फेज में 8 जून तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान थोड़ी राहत दी गई है। अब राशन की दुकान 1 जून और 5 जून को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। इसके अलावा एक जून से बुक और स्‍टेशनरी की शॉप खुल सकेंगी।

इन जिलों को भी मिलेगी छूट

इससे पहले यूपी सीएमओ की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि 1 जून से प्रदेश छह और ज़िलों में भी कोरोना कर्फ़्यू में छूट दी जाएगी। इनमें देवरिया, बिजनौर, मुरादाबाद, बागपत, प्रयागराज और सोनभद्र शामिल हैं। इन जिलों में बीते 24 घंटे में 600 से कम केस हो गए हैं, जिससे कल से इन्‍हें भी छूट मिलेगी।

बता दें कि प्रदेश के 55 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से राहत दी गई थी और अब यह संख्‍या बढ़कर 61 हो गई है। वहीं, 14 जिलों में पहले की तरह सख़्ती जारी रहेगी। 600 से कम सक्रिय मरीजों वाले जिलों में सप्ताह में पांच दिन की राहत मिलेगी और दो दिन साप्ताहिक और रात्रिकालीन बंदी रहेगी।

BSF जवान और उसके साले की गंगा नदी में डूबकर मौत, शादी समारोह में ससुराल आया था जवान

Previous article

सीएम तीरथ ने कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण, स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.