Breaking News featured यूपी

उत्‍तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए किसे मिलेगी छूट

उत्‍तर प्रदेश में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानिए किसे मिलेगी छूट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सोमवार को कोरोना कर्फ्यू एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है। अब प्रदेश में 8 जून की सुबह छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।

उत्‍तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 8 जून की सुबह छह बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि, यह लखनऊ सहित प्रदेश के 14 जिलों में ही लागू होगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि सरकार ने 61 जिलों को कोरोना कर्फ्यू में ढील दी है।

1 व 5 जून को खुलेंगी राशन की दुकान

यूपी सरकार के प्रवक्‍ता सुबोध उनियाल के मुताबिक, प्रदेश में चौथे फेज में 8 जून तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान थोड़ी राहत दी गई है। अब राशन की दुकान 1 जून और 5 जून को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक खुलेंगी। इसके अलावा एक जून से बुक और स्‍टेशनरी की शॉप खुल सकेंगी।

इन जिलों को भी मिलेगी छूट

इससे पहले यूपी सीएमओ की ओर से सोमवार को जानकारी दी गई कि 1 जून से प्रदेश छह और ज़िलों में भी कोरोना कर्फ़्यू में छूट दी जाएगी। इनमें देवरिया, बिजनौर, मुरादाबाद, बागपत, प्रयागराज और सोनभद्र शामिल हैं। इन जिलों में बीते 24 घंटे में 600 से कम केस हो गए हैं, जिससे कल से इन्‍हें भी छूट मिलेगी।

बता दें कि प्रदेश के 55 जिलों को कोरोना कर्फ्यू से राहत दी गई थी और अब यह संख्‍या बढ़कर 61 हो गई है। वहीं, 14 जिलों में पहले की तरह सख़्ती जारी रहेगी। 600 से कम सक्रिय मरीजों वाले जिलों में सप्ताह में पांच दिन की राहत मिलेगी और दो दिन साप्ताहिक और रात्रिकालीन बंदी रहेगी।

Related posts

फूलपुर में हार के बाद बीजपी में घमासान, केशव से इस्तीफे की मांग

Rani Naqvi

अजलान शाह कप : न्यूजीलैंड ने भारत को 2-1 से हराया

bharatkhabar

PM Modi in Haldwani: विपक्ष पर पीएम मोदी का वार, कहा कुछ सरकार कहती थी “चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो।”

Neetu Rajbhar