लखनऊ में हर दिन बढ़ रहे कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में मिले 1133 नए केस

लखनऊ: लखनऊ में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच विशेष सचिव नियुक्ति संजय सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने नियुक्ति अनुभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी है।

वहीं आईएएस और विशेष सचिव संजय सिंह के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिलते ही विभाग ने उनके संपर्क में आए अनुभाग तीन और अनुभाग पांच के अधिकारियों और कर्मचारियों को एहतियातन क्वारंटीन कर दिया है।

वहीं विशेष सचिव संजय सिंह के कोविड-19 से संक्रमित होने से नियुक्ति विभाग में हड़कंप मच गया है।

पंजाब में नाइट कर्फ्यू बढ़ाया गया

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू की डेट और बढ़ा दी है। अब राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। ये नाइट कर्फ्यू रात के नौ बजे से सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

गौरतलब है कि पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले पंजाब और महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं। पंजाब और महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति भयावह हो गई है। पंजाब में लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नहीं दिखाई दे रहे हैं। वहीं सरकर की सुस्ती भी कोरोना की तीव्रता को बढ़ा रही है।

IIT कानपुर की रिसर्च डराने वाली

इसके अतिरिक्त कोरोना से जुड़ी एक नई खबर के बारे में पता चला है। ये खबर सुनते ही आप चौंक जाएंगे। दरअसल आईआईटी कानपुर में कोरोना को लेकर एक नई रिसर्च हुई है। रिसर्च में जानकारी मिली है कि कोरोना का पीक अभी आया नहीं है।

कोरोना अभी बहुत तेजी से बढ़ेगा और इसका विस्फोट जल्द देखने को मिलेगा। आईआईटी कानपुर की रिसर्च के अनुसार 21 से 25 अप्रैल तक कोरोना का पीक पीरीयड आएगा। दिल्ली और यूपी में अभी कोरोना का पीक पीरियड नहीं आया है।

सरकारों के खड़े किए कान

रिसर्च में सबसे चौंकाने और डराने वाली बात ये है कि यूपी में अगले कुछ हफ्तों में एक ही दिन में दस हजार पेशेंट आएंगे। आईआईटी कानपुर के साइबर सिक्योरिटी हब के प्रोग्राम डाइरेक्टर मणींद्र के अनुसार राजधानी दिल्ली में कोरोना का पीक पीडियड अप्रैल लास्ट वीक में हो सकता है।

दिल्ली में कोरोना के करीब साढ़े आठ हजार मरीज हर दिन आने की संभावना जताई गई है। आईआईटी कानपुर की तरफ से हुई इस रिसर्च ने केंद्र सरकार और यूपी सरकार के कान खड़े कर दिए हैं। योगी सरकार इसको लेकर खासी अलर्ट दिखाई दे रही है।

गर्मियों में इस जूस का सेवन करना सबसे अधिक फायदेमंद…

Previous article

बंगाल: सिंगूर में संग्राम, शाह ने किया मेगा रोड शो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured