September 25, 2022 4:34 pm
featured यूपी राज्य

कैराना में एक व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि, कमिश्नर ने की पुष्टि, दुबई से लौटा था व्यक्ति

कोरोना वायरस 8 कैराना में एक व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि, कमिश्नर ने की पुष्टि, दुबई से लौटा था व्यक्ति

कैरानाकैराना में कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला सामने आया। सोमवार की रात को ही युवक दुबई से कमाकर लौटा था। ग्रामीणों को शक है कि किसी और को भी संक्रमण हुआ होगा। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया है कि चिकित्‍साकों ने जांच करने के वजाय उसे घर में रहने की सलाह दी थी। मंगलवार की सुबह कैराना के लिए बुरी खबर लेकर आई। कैराना में एक व्‍यक्ति को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सहारनपुर मंडल में यह पहला मामला है। कमिश्नर ने इसकी पुष्टि की है। अभी शामली जिले को लॉकडाउन करने के आदेश नहीं मिले हैं।

बता दें कि युवक महीने से दुबई में नौकरी कर रहा था गत रात्रि में युवक लौट आया था। ग्रामीणों और ग्राम प्रधान को जब इसमें कोरोना का लक्षण दिखा तो उन्‍होंने तुरंत प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र को इस बात की सूचना दी। थाना भवन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अध्यक्ष डॉ कांति सिंह को जानकारी दी। ग्राम प्रधान का आरोप है की चिकित्सा अध्यक्ष ने युवक की जांच कराना भी उचित नहीं समझा और उल्टे सलाह दे डाली कि युवक घर पर ही रहे।

ग्राम प्रधान ने आशंका जताई है कि समय से युवक का टेस्ट न कराए जाने से गांव में परेशानी हो सकती है। साथ ही ग्रामीणों ने अपील की है कि गांव युवक से संबंधित लोगों का टेस्‍ट कराएं ताकि लोगों का संदेह हट सके। कैराना में पॉजीटिव कोरोना पेशेंट मिलने पर पीड़ित के घर के आसपास का पूरा क्षेत्र सीज कर दिया गया है। साथ ही इलाके की दुकाने बंद कराकर फोगिग कराई जा रही है। कर्मचारियों द्वारा सैनिटाइजरिंग व सफाई जारी है। इसके अलावां स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम ने पीड़ित पारिवार के सभी लोगों को कब्जे में लेकर जांच शुरू। डीएम, एसपी, सीएमओ मौके पर मौजूद। 

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर युवक के घर वालों को आइसोलेशन में भेजा गया है। जिला चिकित्सा अधिकारी संजय भटनागर व कैराना सी एच सी प्रभारी अनिल कुमार व जांच टीम व एस डी एम कैराना देवेन्द्र सिंह व तहसीलदार प्रवीण कुमार व पुलिस टीम के साथ पहुंचे। जानकारी के अनुसार पीड़ित सहित उनके घर से कुल सात सदस्यों को आइसोलेशन के लिए  लेजाया गया। जिसमे कोरोना पॉजिटिव पीड़ित व उसकी पत्नी सहित तीन बच्चों के अलावा यहां उसके घर पर किराये पर रह रही एक किरायेदार महिला व उसकी नौजवान बेटी को जनपद शामली में स्थित आइसोलेशन वार्ड के लिए टीम एंबुलेंस में लेकर पहुंची। वहीं मोहल्ले में पीड़ितों कि जानकारी मिलने पर मोहल्लेवासियों में हड़कंप मच गया। वहीं नगर पालिका की टीम ने पहुंचकर मोहल्ले में दवाई का छिड़काव करने में जुटी। वहीं नगर में पुलिस व प्रशाशन की टीम ने लॉक डाउन कराने के लिए मशकत की।

Related posts

सारे कपड़े उतार युवक ने की शिक्षिका से समाने अश्लील हरकतें, मामला दर्ज

Rani Naqvi

रूस में विकास के चरण में 26 Covid 19 वैक्सीन: स्वास्थ्य प्रमुख

Samar Khan

शाह का केरल सरकार पर हमलावरों को संरक्षण देने का आरोप

Rahul srivastava