corona 1 लखनऊ के डिग्री कॉलेजों में कोरोना ने बोला हमला, सामने आए कई मामले

लखनऊ: कोरोना इन दिनों स्कूल-कॉलेज, होटल, घर सब जगह निकल रहा है। वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन हजारों नए मामले प्रदेश में सामने आ रहे हैं। शहर के डिग्री कॉलेज भी इसकी चपेट में आ गए हैं।

इन कॉलेजों में मिले संक्रमित मरीज

लखनऊ के महिला गर्ल्स डिग्री कॉलेज में चार, नारी शिक्षा निकेतन डिग्री कॉलेज में एक, आईटी कॉलेज में दो, नवयुग डिग्री कॉलेज में एक और जय नारायण पीजी कॉलेज में एक शिक्षक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसके सामने आते ही पूरे परिसर में हड़कंप मच गया।

सामने आए 1000 से अधिक मामले

उत्तर प्रदेश में 3 मार्च के आंकड़ों पर गौर करें तो राज्य में 3290 नए संक्रमित मरीज सामने आए। राजधानी लखनऊ में 1041 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। तेजी से बढ़ रही संख्या सबके लिए बड़ी समस्या पैदा कर रही है। इसी के चलते स्कूल और कॉलेज को भी दोबारा बंद किया जा रहा है। आम लोगों से ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

हफ्ते में 6 दिन होगा वैक्सीनेशन

वायरस से बचने के लिए वैक्सीनेशन सिर्फ एकमात्र उपाय है, इसीलिए हफ्ते में सोमवार से शनिवार वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को शुरू किया जाएगा। इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को और तेजी से बढ़ाया जा रहा है। सरकारी अस्पताल में सभी को फ्री में टीका लगाया जाएगा, वहीं प्राइवेट अस्पतालों में इसके लिए ढाई सौ रुपए चुकाने होंगे।

बेलगाम हुआ कोरोना: 24 घंटे में 93 हजार से ज्यादा केस, 513 लोगों की गई जान

Previous article

अक्षय कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों से जांच कराने की अपील की

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.