control इस जिले के सभी नगर निकायों में होगी कंट्रोल रूम की स्थापना

गोंडा। पीएम के आहवान पर 11 से 14 तक पूरे देश में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। गोंडा के डीएम मार्कंडेय शाही ने नगर निकायों के अध्यक्षों और पार्षदों से वेब वार्ता बातचीत की। नगर निकाय के अध्यक्ष व पार्षदों को अवगत करा कर उनसे कोविड महामारी से लड़ने में उनकी जिम्मेदारी व सहयोग के संबंध में विस्तृत चर्चा की ।

इसके बाद जिलाधिकारी ने नगर निकाय प्रतिनिधियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक की। उन्‍होंने सभी नगर निकायों से अपेक्षा की है कि वह कोविड-19 महामारी से बचाव व प्रोटोकॉल के पालन हेतु प्रचार कार्यों में विशेष तेजी लाकर लोगों को जागरूक करेंगे।

उन्होंने कहा कि आगामी पड़ने वाले त्योहारों के दृष्टिगत यह सुनिश्चित करें कि सार्वजनिक जगहों पर अधिक लोग इकट्ठा न होने पाएं। उन्होंने रात्रि कर्फ्यू के संबंध में लोगों से कहा कि यथासंभव सभी लोग अपना कार्य रात नौ बजे से पहले ही समेट लें। जिससे कि उन्हें घर से बाहर निकलना न पड़े।

डीएम ने कहा कि कांट्रैक्ट ट्रेसिंग को अधिकतम कराया जाए तथा हर स्तर पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने साथ ही साथ अन्य को भी इस महामारी से सुरक्षित रखने में लोगों को जागरूक कर अपना योगदान दिया जाय।

जिलाधिकारी ने सफाई व स्वच्छता में सफाईकर्मियों के विशेष योगदान का जिक्र करते हुए नगर निकायों से कहा कि वे सफाईकर्मियों को संसाधनों से लैस करें ताकि वह अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकें। उन्होंने प्रत्येक नगर निकायों में कंट्रोल रूम बनाए जाने और उसका प्रचार- प्रसार कराए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा है कि इस महामारी से निपटने में जिन नगर निकायों द्वारा अत्यधिक परिश्रम से अपना योगदान दिया जाएगा, उन्हें जिला स्तर पर सम्मानित कराया जाएगा ।

इस अवसर पर करनैलगंज नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शमीम अच्छन, नवाबगंज नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष सत्येंद्र सिंह, नगर पंचायत मनकापुर के अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता व नगर पंचायत कटरा बाजार के अध्यक्ष के प्रतिनिधि मोहम्मद अरशद तथा सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

लकी ड्रॉ के विजेताओं को किया सम्‍मानित

Previous article

व्यापारी नेताओं के निधन पर जताया शोक

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.