January 17, 2022 11:07 pm
featured देश राज्य

कांग्रेस आज तय करेगी विधानसभा चुनाव की रणनीति, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

rahul gandhi 13 कांग्रेस आज तय करेगी विधानसभा चुनाव की रणनीति, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

नई दिल्ली: पांच राज्यों में होने वाले ( मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना) विधानसभा चुनाव के पहले आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास परकोर कमेटी की बैठक होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक में चुनाव के मद्देनजर पार्टी कई अहम फैसले लिए जा सकते है। साथ ही विधानसभा चुनाव की रणनीति तय होगी।

rahul gandhi 13 कांग्रेस आज तय करेगी विधानसभा चुनाव की रणनीति, अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

हाल ही में केसीआर ने दिया है इस्तीफा

हाल ही में तेलंगाना विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव कैबिनेट द्वारा पारित होने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं के अनुसार, शुरुआती सहमति के बाद अब राज्य में सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है। जल्द ही गठबंधन की औपचारिक घोषणा का ऐलान किया जा सकता है।

कांग्रेस ने तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का किया गठन 

गौरतलब है कि तेलंगाना में समय पूर्व विधानसभा भंग होने के कुछ दिनों बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को तीन सदस्यीय स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया जिसकी अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री भक्त चरण दास करेंगे। पार्टी ने नौ राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति भी की है जो विभिन्न राज्यों में सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे।  कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत की ओर से जारी बयान के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के लिए स्क्रीनिंग कमेटी, सचिवों की नियुक्ति और कुछ अन्य नियुक्तियों को भी मंजूरी प्रदान की।  तेलंगाना के लिए बनी स्क्रीनिंग कमेटी में ज्योतिमणि सन्नामलाई और र्शिमष्ठा मुखर्जी भी बतौर सदस्य शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- विजय माल्या केस: कांग्रेस के बाद बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने की जेटली के इस्तीफे की मांग

Related posts

अरूण जेटली ने की पीएनबी घोटाला मामले में नियमों को कड़ा करने की बात

Rani Naqvi

मेगा वैक्सीनेशन कैंप की तैयारियों का निरीक्षण करने छोटा इमामबाड़ा पहुंचे DM, यहां देखें तस्वीरें

Shailendra Singh

भाजपा ने शहाबुद्दीन की रिहाई को लेकर उठाए कई सवाल

shipra saxena