बिहार featured देश

नीतीश को मिला कांग्रेस का ऑफर, भाजपा का साथ छोड़ो, महागठबंधन मे साथ पर होगा विचार

Untitled 205 नीतीश को मिला कांग्रेस का ऑफर, भाजपा का साथ छोड़ो, महागठबंधन मे साथ पर होगा विचार

नई दिल्ली।  2019 के लिए जहां पूरा विपक्ष एक हो गया है तो वहीं कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दे दिया है। बिहार के सीएम नीतीश को लेकर कांग्रेस ने अपने रुख में नरमी बरतते हुए कहा है कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भाजपा का साथ छोड़ने का फैसला करते हैं तो उन्हें महागठबंधन में वापस लेने के लिए वह सहयोगी दलों के साथ विचार करेगी।

Untitled 205 नीतीश को मिला कांग्रेस का ऑफर, भाजपा का साथ छोड़ो, महागठबंधन मे साथ पर होगा विचार

मोदी सरकार ‘पिछड़े’ वर्गो के खिलाफ

आपको बता दें कि भाजपा और जेडीयू में लोकसभा सीटों को लेकर अनबनी साफ देखी जा सकती है। जिसका फायदा उठाते हुए कांग्रेस की ओर से ये बड़ा बयान दिया गया है। बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने ने रामविलास पासवान और उपेंद्र कुशवाहा का उदाहरण पेश करते हुए कहा कि बिहार में आम जनता के बीच ये धारण बन चुकी है कि नरेंद्र मोदी सरकार ‘पिछड़े और अतिपिछड़े वर्गों के खिलाफ’ है।

ऐसे में पिछड़ों और अतिपिछड़ों की राजनीति करने वालों के पास भाजपा का साथ छोड़ने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर बनने वाले गठबंधन का नेतृत्व स्वाभाविक रूप से कांग्रेस के पास होगा और अगले लोकसभा चुनाव में देश की जनता ‘राहुल गांधी के नेतृत्व में’ नरेंद्र मोदी को हराएगी।

नीतीश फासीवादी भाजपा के साथ

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोहिल ने कहा, ‘अभी नीतीश कुमार फासीवादी भाजपा के साथ हैं। हमें नहीं पता कि उनकी क्या मजबूरी है कि उनके साथ चले गए। दोनों का साथ बेमेल है।’ यह पूछे जाने पर कि अगर नीतीश फिर से महागठबंधन में वापसी का मन बनाते हैं तो कांग्रेस का क्या रुख होगा तो उन्होंने कहा, ‘अगर ऐसी कोई संभावना बनती है तो हम अपने सहयोगी दलों के साथ बैठकर इस पर जरूर चर्चा करेंगे।’ आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी और जेडीएस के बीच बयानबाजियां हुई थी जो ये साफ दर्शाता है कि बीजेपी और जेडीएस के बीच खटास पैदा हो गई है

Related posts

शाही स्नान के साथ कुंभ मेला की शुरूआत, संगम-प्रयाग में संधु-संतों ने लगाई डुबकी

mahesh yadav

शनिवार से अगले 35 घंटे तक उत्तर प्रदेश में रहेगा कर्फ्यू, बाहर निकलना पड़ेगा भारी

Aditya Mishra

गणतंत्र दिवस पर लाॅन्च होगा FAU-G गेम, यहां से करें डाउनलोड

Aman Sharma