भाजपा की नाकामियों को बताने के लिए कांग्रेस चलाएगी जनजागरण अभियान

देहरादून। भाजपा की डबल इंजन की सरकार की नोटबंदी व जीएसटी समेत चार मुद्दों पर सरकार की नाकामियों को बताने के लिए प्रदेश भर में उत्तराखण्ड कांग्रेस जन जागरण अभियान चलाएगी। पार्टी ने भाजपा पर हमला बोलने के लिए खाका तैयार कर लिया है जो जनवरी के अंतिम सप्ताह से मध्य फरवरी तक चलेगा। बता दें कि हाल ही में गुजरात में कांग्रेस की​ बढ़त से प्रदेश के कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ है। इसलिए कांग्रेस इसका सियासी फायदा उठाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी, क्योंकि प्रदेश में नगर निकाय का चुनाव होना है। इस चुनाव को अपने पक्ष में करने के ल्ए पार्टी नोटबंदी व जीएसटी और महंगाई के साथ किसानों की दुर्दशा को लेकर साइकिल रैली, पदयात्रा के माध्यम से सरकार के खिलाफ जनजागरण करेगी।

congress
congress

वहीं कांग्रेस ने कहा कि प्रदेश के किसान कर्ज में डूबने रहने से आये दिन आत्महत्या कर रहे हैं, जबकि भाजपा सत्ता में आने से पहले यह वायदा किया था कि सत्ता में आने पर किसानों का ऋण माफ करेंगे, लेकिन नौ माह बीतने के बाद भी सरकार जनहित के निर्णय लेने में विफल साबित हुई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार जनता से किए वायदों को पूरा करने में असमर्थ दिख रही है। सरकार लोकायुक्त गठन करने की बात कही थी, लेकिन नौ माह बीत गए अभी तक गठन नहीं हो पाया। प्रदेश में किसानों का हाल बूरा है। जगह-जगह जीएसटी व नोटबंदी से लोग परेशान होकर आत्महत्या करने पर विवश हो रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में फरियादी ट्रांसपोर्टर प्रकश पाण्डेय की मौत से सरकार को सबक लेना चाहिए, लेकिन भाजपा सरकार चेतने के मूड में नहीं है। सरकार के जनविरोधी रवैये के खिलाफ पार्टी 29 जनवरी से प्रदेशभर में चरणबद्ध आंदोलन करेगी। कांग्रेस 29 जनवरी से साइकिल विशाल रैली का आयोजन राजधानी देहरादून में कांग्रेस मुख्यालय से शुरुआत करेगी जो मोहब्बावाला में समाप्त होगी। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व विपक्ष की नेता इंदरा हृदृयेश मौजूद रहेंगे। इसके बाद हरिद्वार, उधमसिंह नगर, काशीपुर सहित मैदानी इलाकों में इस प्रकार का रैली अलग-अलग समय में आयोजन किया जाएगा। साथ ही 70 विधानसभा में पदयात्रा और जनजागरण कार्यक्रम का आयोजन मध्य फरवरी तक किया जाएगा। इसके बाद देहरादून में एक विशाल कार्यक्रम किया जाएगा।