January 28, 2022 8:23 pm
featured देश राज्य

गुजरात: कांग्रेस के दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा का थामा दामन

gujrat nme गुजरात: कांग्रेस के दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा का थामा दामन

कांग्रेस के वरिष्ठ ओबीसी नेता कुंवरजी बावलिया ने आज पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। पार्टी की सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद बावलिया सीधे गुजरात भाजपा के मुख्यालय पहुंचे।

gujrat nme गुजरात: कांग्रेस के दिग्गज नेता कुंवरजी बावलिया ने दिया पार्टी से इस्तीफा, भाजपा का थामा दामन

कांग्रेस के लिए बडा झटका

जसदान सीट से विधायक बावलिया ने पद से अपना इस्तीफा गुजरात विधानसभा के अध्यक्ष राजेन्द्र त्रिवेदी को सौंपा। कोली समुदाय के लोकप्रिय नेता बावलिया के इस्तीफे को 2019 चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, अपने इस्तीफे के बारे में सूचना देने के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजे गये ईमेल में बावलिया ने गुजरात में पार्टी के कामकाज पर नाखुशी जतायी है। राज्य भाजपा के प्रवक्ता भारत पंड्या ने बताया कि बावलिया को गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी पार्टी में शामिल करेंगे।

2009 में राजकोट से सांसद निर्वाचित हुए

कोली समुदाय के बड़े तबके का समर्थन रखने वाले बवालिया ने 1995 से 2007 तक कांग्रेस की टिकट पर जसदण से चुनाव जीता था। वह 2009 में राजकोट से सांसद निर्वाचित हुए। 2017 में वह एक बार फिर राजकोट जिले की जसदण विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे।

भाजपा में शामिल होने के आसार

वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल ने कहा कि बाविलया को पार्टी के सिनियर नेता के तौर पर जो सम्मान मिलना चाहिए वो दिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि वरिष्ठ नेता के समर्थक भी उनके साथ भाजपा जॉइन करेंगे।

Related posts

योगी सरकार का बड़ा फैसला, प्रदेश के सभी 75 जिलों में बनेंगे ड्रग वेयर हाउस

Neetu Rajbhar

क्‍यों मनाया जाता है विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य दिवस, क्‍या आपको पता है?

Shailendra Singh

आरबीआई ने दी प्रवासियों को राहत, अब 30 जून तक बदल पाएंगे नोट

kumari ashu