Breaking News featured देश राज्य

कांग्रेस ने कसा बीजेपी पर तंज, बताया- ”बीफ जनता पार्टी”

beef 1 कांग्रेस ने कसा बीजेपी पर तंज, बताया- ''बीफ जनता पार्टी''

बेंगलूरू। आगामी कर्नाटक चुनाव को लेकर कांग्रेस और बीजेपी ने एक दूसरे पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। कर्नाटक कांग्रेस ने बीजेपी नेता और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीफ आयत करने को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी के सीएम मनोहर पर्रिकर बीफ का आयात करना चाहते हैं और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ बीफ का निर्यात करना चाहते हैं। वहीं किरण रिजजू इसे खाना चाहते हैं तो संगीत सोम इसे बेचना। कांग्रेस ने कहा कि बीफ और बिजनेस को मिक्स मत करों, लेकिन अगर बीफ और राजनीति को मिक्स करने की बात हो तो जरूर करें। कांग्रेस ने कहा कि अब पाखंड की सारी सीमाएं पार हो चुकी हैं।beef 1 कांग्रेस ने कसा बीजेपी पर तंज, बताया- ''बीफ जनता पार्टी''

कांग्रेस ने बीजेपी का नामकरण करते हुए कहा कि असल में बीजेपी का नाम ”बीफ जनता पार्टी” है। दरअसल पूर्वोत्तर का स्कॉटलैंड कहे जाने वाले मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनावों में अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो राज्य के गरीब तबके के लोगों को ध्यान में रखते हुए बीफ के दाम घटा देगी। वहीं पार्टी ने मेघालय में बीफ पर पाबंदी लगाने की संभावना पहले ही खारिज कर दी थी। उसने सत्तारूढ़ कांग्रेस पर बीफ बैन के मुद्दे पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया था।

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष शिबुन लिंग्दोह के अनुसार केंद्र ने मेघायल में बीफ की खरीद फरोख्त पर पाबंदी नहीं लगाई थी। उन्होंने कहा कि केंद्र ने कभी भी यहां गोहत्या पर पाबंदी की बात नहीं कही थी। वे कहते हैं कि पशुधन राज्य का मामला है। इस मुद्दे पर फैसले का अधिकार संबंधित राज्य सरकारों को है। इससे पहले बीजेपी प्रवक्ता जेए लिंग्दोह ने एक बयान में कहा था कि पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है कि पूर्वोत्तर राज्यों में बीफ पर पाबंदी नहीं लगाई जाएगी।

Related posts

अमरनाथ पर हमला करने वाले आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर

Vijay Shrer

अल्मोड़ा: अस्पताल के शौचालय में मिला 8 माह का भ्रूण , मचा हड़कंप

Rahul

जम्मू-कश्मीर में दो मुठभेड़, जश्न-ए-मोहम्मद के कमांडर सहित पांच आतंकी ढेर

Neetu Rajbhar