1ससस बंगाल चुनाव 2021: कांग्रेस ने जारी की अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, G-23 के नेताओं को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली: बीजेपी की तर्ज पर पर आज कांग्रेस ने भी पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। वहीं इस लिस्ट में कांग्रेस ने अपने 30 लोगों को चुनावी मैदान में प्रचार अभियान के लिए उतारा है। बता दें कि बीते दिनों बीजेपी ने भी अपने 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की थी।

र्कतोत्क बंगाल चुनाव 2021: कांग्रेस ने जारी की अपने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, G-23 के नेताओं को नहीं मिली जगह

लिस्ट में जी-23 के नेता शामिल नहीं

गौरतलब है कि कांग्रेस द्वारा पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए जो स्टार प्रचारक की लिस्ट जारी की है, उसमें जी-23 के एक भी नेता को शामिल नही किया गया है। जी-23 के नेता लंबे समय से कांग्रेस हाईकमान से नाराज चल रहे थे। साथ ही संगठनात्मक चुनाव को लेकर सोनिया गांधी को चिट्ठी भी लिख चुके हैं।

कांग्रेस की लिस्ट में ये अहम नाम शामिल

बता दें कि कांग्रेस पार्टी की तरफ से जारी की गई उक्त स्टार प्रचारक लिस्ट में कांग्रेस के 30 दिग्गज नेता शामिल हैं, जिसमें कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, प्रियंका गांधी वाड्रा, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धु समेत कई नाम शामिल है।

बंगाल में 27 मार्च से विधानसभा चुनाव शुरू

बता दें कि बंगाल की 294 विधानसभा सीटों पर कुल आठ चरणों में चुनाव होगा। वहीं पिछली बार सात चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे। कुल 68 सीटें अनुसूचित जाति के लिए और 16 अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई को खत्म हो रहा है। पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान 27 मार्च को शुरू होगा और 2 मई को परिणाम आएंगे।

 

केजरीवाल सरकार का पार्किंग पर बड़ा फैसला, 5% स्पेस ई-वाहनों के लिए रिजर्व रखना जरूरी

Previous article

दिव्यांग अभ्यर्थियों का आरक्षण को लेकर 90 दिनों से धरना जारी, 69000 शिक्षक भर्ती का मामला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured