कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की जारी की सूची, जानिए कौन बने उम्मीदवार

लखनऊ: जिला पंचायत चुनावों को देखते हुए कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्यशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस के माल एवन्यू स्थित पार्टी मुख्यालय से ये सूची जारी हुई है। काफी मंथन और सोच विचार करके पार्टी ने विभिन्न प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं।

25 उम्मीदवारों के नाम घोषित

पार्टी ने कुल 25 जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। इनमें सबसे पहला नाम जिला पंचायत वार्ड चिनहट का है। चिनहट से कांग्रेस ने सविता यादव को उम्मीदवार बनाया है। वहीं बख्शी का तालाब क्षेत्र से मीरा देवी को जिला पंचायत सदस्य उम्मीदवार बनाया है।

जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की सूची जारी करते समय कांग्रेस ने मुस्लिम उम्मीदवारों का ध्यान रखा है और 25 में से 5 उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है।

लिस्ट में इनका है नाम

कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की जारी की सूची, जानिए कौन बने उम्मीदवार

कांग्रेस ने जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशियों की जारी की सूची, जानिए कौन बने उम्मीदवार

पहली बार लड़ रहीं दो पार्टियां

त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की अधिसूचना जारी होने के बाद नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है। विभिन्न पार्टियां पंचायत चुनावों में जीत के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही हैं।

मुस्लिम ध्रुवीकरण की संभावना 

इस बार के पंचायत चुनाव में खास बात ये है कि मुख्य धारा वाली पार्टियों के अलावा पहली बार आम आदमी पार्टी और एआईएमआईएम भी चुनाव लड़ रही है। हैदराबाद मूल की असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के चुनाव लड़ने से मुस्लिमों का ध्रुवीकरण होने की संभावना है।

इसने सपा, बसपा और कांग्रेस के माथे पर बल भी ला दिए हैं। ओवैसी की पार्टी ने पंचायत चुनाव में शामिल होकर आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी मंशा साफ कर दी है।

बीजेपी लगा रही पूरा जोर

वहीं सत्ताधारी पार्टी बीजेपी भी इस चुनाव को जीतने के लिए गंभीर प्रयास कर रही है। पार्टी मतदाताओं को रिझाने के लिए जी तोड़ प्रयास कर रही है। पार्टी विभिन्न बूथों पर जाकर वोटरों को पार्टी की नीतियों से अवगत करा रही है।

गौरतलब है कि इस बार के पंचायत चुनाव बेहद खास हैं। इस बार के पंचायत चुनाव को यूपी के 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। शायद ये ही कारण है कि विभिन्न पार्टियां पंचायत चुनाव में अपने झंडे गाड़ना चाहती हैं।

विराट-अनुष्का का ये वीडियो खूब हो रहा वायरल, फैंस कर रहे मजेदार रिप्लाई

Previous article

प्रयागराज में कोरोना विस्फोट, एक दिन में मिले एक हजार से ज्यादा संक्रमित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured