featured दुनिया देश

बहरीन में प्रवासी भारतीयों को सम्बोधित करेंगे राहुल गांधी

rahul gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को बहरीन में प्रवासी भारतीयों के सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। उल्लेखनीय है कि बतौर पार्टी अध्यक्ष राहुल अपनी पहली विदेश यात्रा पर बहरीन रविवार को पहुंच गए है, उनके साथ दौरे में प्रवासी कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और पूर्व कांग्रेस सांसद मधु गौड़ भी शामिल है।

rahul gandhi
rahul gandhi

बता दें कि पार्टी ने राहुल के अमेरिका यात्रा सफल रहने के बाद इस विदेश दौरे को भुनाने की पूरी तैयारी कर ली है। इसी सिलसिले में कांग्रेस पार्टी ने राहुल के सम्बोधन को सोशल मीडिया के जरिए सीधा प्रसारण करने की तैयारियां भी कर ली है। कांग्रेस ने बताया कि आज शाम 8:30 बजे राहुल गांधी के भाषण को उनके फेसबुक पेज से लाइव दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में शामिल होने से पहले आज राहुल गांधी खाड़ी देश के प्रधानमंत्री शहजादे सलमान बिन हमद अल-खलीफा से भी मुलाकात करेंगे। दरअसल, राहुल बहरीन के बतौर राजकीय अतिथि के रूप में दौरे पर है।

वहीं कांग्रेस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि राहुल गांधी ग्लोबल ऑर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडिया ओरिजिन (जीओपीआईओ) की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के विदाई सत्र में सोमवार को हिस्सा लेंगे। कार्यक्रम में 50 देशों के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष भारतीय मूल के कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे। वहीं इसी सिलसिले में राहुल ने गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रवासी भारतीय हमारी सौम्य ताकत के वास्तविक प्रतिनिधि एवं विश्व में हमारे देश के दूत होते हैं। बहरीन में अपने देशवासियों के साथ मुलाकात और उन्हें संबोधित करने को लेकर आशान्वित हूं।’ राहुल गांधी के नौ जनवरी को भारत वापस लौटने की संभावना है।

Related posts

राष्ट्रपति शपथ ग्रहण समारोह के कुछ ऐतिहासिक लम्हे

Pradeep sharma

दिल्लीः UPSC के छात्र ने सफदरजंग इन्क्लेव में तैनात सिक्योरिडी गार्ड को मौत के घाट उतारा !

mahesh yadav

ओम प्रकाश राजभर ने फिर उत्तर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

Rani Naqvi