रायबरेली रेल हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जताया दुख

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने से बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में 7 लोगों की जान गई है, जबकि दर्जनों गंभीर रूप से घायल हैं। इस हादसे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया है।

राहुल गांधी
राहुल गांधी

मेरी शोक, संवेदना और प्रार्थना उनके साथ है

उन्होंने कहा कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पटरी से उतर जाने की वजह से जो हादसा हुआ है उससे मैं काफ़ी चिंतित और दुःखी हूं। जिन परिवारों ने अपनों को खोया है, मेरी शोक, संवेदना और प्रार्थना उनके साथ है। आशा है सरकार राहत और बचाव कार्य में अपनी सारी ताक़त झोंक देगी और लोगों को स्वास्थ की सभी सुविधा उनके बिना किसी परेशानी मुहैया कराएगी।

हादसे में 7 लोगों की मौत

बता दें कि सुबह मालदा टाऊन से नई दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और 6 बोगियां उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट पटरी से उतर गईं। इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। हादसा रायबरेली के निकट हरचन्दपुर के बाबापुर के पास सुबह करीब 6 बजे हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर स्थानीय डीएम और अन्य अधिकारी पहुंच गए। वहीं डॉक्टरों का भी एक दल घटनास्थल पर प्राथमिक इलाज देने के लिए मौजूद है। दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) में आपात हेल्पलाइन नंबर स्थापित किया गया है।

इस हादसे के बाद सीएम योगी ने लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए मुआवजे का एलान किया है।