September 18, 2021 1:19 am
featured देश राज्य

कांग्रेस नेता चौधरी प्रेम सिंह का हुआ अंतिम संस्कार

Chaudhary Prem Singh

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी प्रेम सिंह का मंगलवार रात निधन हो गया था। बुधवार को कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश कार्य़ालय में उनके पार्थिव देह को एक बजे तक अंतिम दर्शन के लिए रखने के बाद दोपहर दो बजे राजधानी के निगम बोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया। वे 85 वर्ष के थे।

Chaudhary Prem Singh
Chaudhary Prem Singh

बता दें कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता चतर सिंह ने बताया कि चौधरी प्रेम सिंह ने रात 10 बजकर 10 मिनट पर मैक्स अस्पताल, साकेत में अंतिम सांस ली। एक सप्ताह पहले डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर राजधानी के रानी झांसी रोड स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित दलित एकता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे चौधरी प्रेम सिंह की अचानक तबियत बिगड़ गई थी। वे चक्कर आने के बाद वहीं मंच पर ही गिर गए थे।

वहीं दिल्ली विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष चौधरी प्रेम सिंह ने लगातार किसी भी चुनाव में 55 सालों तक अजेय रहने का रिकॉर्ड दर्ज करा ‘लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में जगह बनाई थी। उन्होंने केंद्र-राज्य और एमसीडी में भी राजनीति की। दिल्ली विधानसभा और तीन बार दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष रहने के अलावा सिंह ने राजनीतिक जीवन में कभी दक्षिणी दिल्ली और अंबेडकर नगर का साथ नहीं छोड़ा।

Related posts

उत्तराखंड में हो रही लोगों को घर बुलाने की तैयारी, जानें सीएम रावत का क्या है प्लान?

Mamta Gautam

सीएम भूपेश बघेल ने अमेरिका प्रवास में सैन फ्रांसिस्को में रहने वाले भारतीयों, विशेषकर छत्तीसगढ़ियों से की मुलाकात

Rani Naqvi

मुरादाबाद: बाइक पर सवार 6 लोग ट्रैक्टर-ट्रॉली से भिड़े, 4 लोगों की दर्दनाक मौत

Shailendra Singh