September 26, 2022 3:48 pm
featured पंजाब

कांग्रेस आलाकमान का बड़ा फैसला, सीएम अमरिंदर सिंह को बदलने की मांग की खारिज

images 4 कांग्रेस आलाकमान का बड़ा फैसला, सीएम अमरिंदर सिंह को बदलने की मांग की खारिज

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाले खेमों के बीच जारी खींचतान के बीच, कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने मंगलवार को पंजाब कांग्रेस के असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात की और आगामी चुनावों के मद्देनजर मुख्यमंत्री की जगह नहीं लेने के पार्टी आलाकमान के फैसले से अवगत कराया। पंजाब के पार्टी प्रभारी हरीश रावत मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंचे और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और अन्य नेताओं से मुलाकात की। उन्होंने उनसे कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को बदलने की उनकी मांग जायज नहीं है क्योंकि विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। उन्होंने उन्हें एक साथ काम करने और पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए भी कहा।

हरीश रावत ने पंजाब कांग्रेस कमेटी (PCC) के महासचिव परगट सिंह, नवजोत सिंह सिद्धू के करीबी और कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत नागरा के अलावा राज्य के कैबिनेट मंत्रियों और विधायकों से भी मुलाकात की। हरीश रावत ने कहा, “चुनाव नजदीक हैं। हमने पार्टी संगठन के विस्तार के बारे में बात की। चुनावों में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए नेताओं को उनकी स्थिति के अनुसार जिम्मेदारियां दी जाएंगी। नवजोत सिंह सिद्धू ने भी आश्वासन दिया है कि पार्टी संगठन का विस्तार 15 दिनों के अंदर शुरू हो जाएगा।”

images 2 1 कांग्रेस आलाकमान का बड़ा फैसला, सीएम अमरिंदर सिंह को बदलने की मांग की खारिज

इस बीच हरीश रावत आज मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे। दोनों नेता बहुप्रतीक्षित कैबिनेट विस्तार पर चर्चा कर सकते हैं। सूचना के अनुसार, पार्टी आलाकमान कैबिनेट विस्तार के पक्ष में नहीं है, जिससे और असंतोष भड़क सकता है। 

ये भी पढ़ें —

PUNJAB के मुख्यमंत्री ने पूरी कराई थी मिल्खा सिंह की प्रेम कहानी, यूं परवान चढ़ा था प्यार

हरीश रावत ने शुरू किया विवाद

हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू और कार्यकारी अध्यक्षों को ‘पंज प्यारे’ कहकर एक विवाद को भी जन्म दिया है, जो पवित्र सिख पुरुष हैं। अकाली दल ने हरीश रावत से माफी की मांग की है।

images 1 1 कांग्रेस आलाकमान का बड़ा फैसला, सीएम अमरिंदर सिंह को बदलने की मांग की खारिज

Related posts

2018 में छिड़ेगा तीसरा विश्व युद्ध, आएगी कई प्राकृतिक आपदा !

Breaking News

राहुल ने 9वें सवाले के जरिए फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना

Rani Naqvi

CMIE की रिपोर्ट में खुलासा: Unemployment में भारत अबतक के शिखर पर, युवाओं का भविष्य अधर में

bharatkhabar