कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गुरमेहर मामले को लेकर फूंका पुतला

हरिद्वार। चन्द्राचार्य चैक पर दिल्ली विश्वविद्यालय से जुड़ी छात्रा गुरमेहर प्रकरण को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने वरूण बालियान के नेतृत्व में एबीवीपी के खिलाफ प्रदर्शन कर पुतला दहन किया।प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए वरूण बालियान ने कहा कि जिस प्रकार एबीवीपी और बीजेपी के लोग अपने विरोधियों को देशद्रोही साबित करने पर तुले हैं, और देश में अराजकता का माहौल बनाने में लगे हुए हैं। कांग्रेस पार्टी ऐसे लोगों के खिलाफ सीना तानकर खड़ी होगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, विरोधी कश्मीर के पत्थरबाजों के है, उतने ही दिल्ली के पत्थरबाजों के भी हैं। आज देश में अभिव्यक्ति की आजादी पर जिस प्रकार हमला हो रहा है और भारतीयों को देशद्रोही बताकर उन्हें निशाना बनाय जा रहा है, यह देश के लोकतंत्र पर हमले के जैसा है। इन संगठनों के लोग खुद तय करने में लगे है कि कौन देशभक्त है और कौन देशद्रोही और फिर खुद ही उनको सजा भी देने लगे।

वहीं इस प्रदर्शन में शामिल कांग्रेसी नेता अंकित चैहान ने कहा कि शहीद की बेटी को अपनी भावना व्यक्त करने की पूर्ण आजादी है लेकिन आज उसे पाकिस्तान का एजेन्ट और देशद्रोही सिर्फ इसलिए बताया जा रहा है कि वो एबीवीपी की विचारधारा के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि एबीवीपी और आरएसएस इतने देशद्रोहियों को पहचानता है तो केन्द्र में बैठी उनकी भाजपा सरकार ने क्या चूड़िया पहनी है जो इन्हें पत्थर उठाकर सड़कों पर आना पड़ा।