सीएम रावत द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन धरातल पर दिखायी देने लगा

सीएम रावत द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन धरातल पर दिखायी देने लगा

देहरादून। प्रदेश में बरसात के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत एवं सौन्दर्यीकरण के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा पूर्व में दिये गये निर्देशों का अनुपालन धरातल पर दिखायी देने लगा है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस संबंध में सड़कों की मरम्मत व सौन्दर्यीकरण का कार्य तत्परता से रात-दिन किया जा रहा है। इसके लिये शासन द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देश पर लोक निर्माण विभाग को अपेक्षित धनराशि भी उपलब्ध करायी जा चुकी है।

बता दें कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इस संबंध में पुनः निर्देश दिये है कि डाटकाली तथा मोहकमपुर देहरादून के प्रमुख प्रवेश द्वार है। अतः डाटकाली टनल तथा मोहकमपुर फ्लाई ओवर को शीघ्र यातायात के लिये खोलने की कार्यवाही भी शीघ्र सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने शहर की साफ-सफाई व्यवस्था को भी दुरूस्त करने के निर्देश नगर आयुक्त को दिये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दशहरा एवं दीपावली पर्व के दृष्टिगत बड़ी संख्या में पर्यटक एवं तीर्थयात्री देहरादून के साथ ही हरिद्वार, ऋषिकेश आदि स्थानों के भ्रमण पर आते है। अतः इन स्थानों की सड़कों की मरम्मत, सफाई व यातायात व्यवस्थाओं पर भी विशेष ध्यान दिया जाए।

वहीं मुख्यमंत्री ने मुख्य अभियंता लोनिवि को निर्देश दिये है कि वे मरम्मत की जा रही सड़कों की गुणवत्ता आदि का स्वयं निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लें। लोक निर्माण विभाग द्वारा जिन सड़कों का सुधारीकरण एवं सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है, उनमें मसूरी डायवर्जन से घंटाघर, प्रिंसचौंक से आराघर, सर्वे चौक से चूना भट्टा, चकराता रोड, निरंजनपुर सब्जी मंडी, हरिद्वार रोड, रिस्पना पुल, नेहरू कॉलोनी, छः नम्बर पुल, रायपुर, जौलीग्रांट, नटराज चौक, रानीपोखरी, भानियावालां आदि प्रमुख है।