जॉन अब्राहम पर लगे धोखाधड़ी के आरोप-हुई F.I.R.

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम को एक परेशानी ने घेर लिया और यें परेशानी किसी और ने नहीं बल्कि उनके प्रोड्क्शन हाउस की वजह से हैं बता दे कि जॉन अब्राहम और प्रोड्क्शन हाउस के बीच विवाद जारी हैं और  प्रेरणा अरोरा के प्रोडक्शन हाउस क्रिअर्स ने क्टर जॉन अब्राहम के खिलाफ धोखाधड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की हैं। बता दे कि ऐसा कहा जा रहा हैं कि एक्टर जॉन अब्राहम पर परमाणु फिल्म को लेकर धोखाधड़ी जैसे कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। बता दे कि पुलिस जल्द ही जॉन अब्राहम से इस मामलें को लेकर पूछताछ कर सकती हैं।

क्या हैं विवाद

बता दे कि जॉन अब्राहम की फिल्म परमाणु की बार बार रिलीज डेट टाली जा रही थी। जिसकी वजह से जॉन अब्राहम की मोस्ट अवेटेड फिल्म परमाणु विवादों का हिस्सा बन चुकी हैं। बता दे कि कहा जा रहा हैं कि को-प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोरा के प्रोडक्शन हाउस क्रिअर्स से अपना एग्रीमेंट रद्द कर दिया है। इतना ही क्रिअर्ज को एक लंबा चौडा़ नोटिस भेजा गया है। बता दे कि जॉन अब्राहम और प्रेरणा के बीच यें विवाद काफी लंबे समय से चल रहा हैं।

एक बार फिर इस फिल्म की रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया हैं बता दे कि यें इस फिल्म की रिलीज डेट काफी लंबे समय से टल रही हैं। बता दें कि इससे पहले क्रिअर्स का विवाद ‘केदारनाथ’ के डायरेक्टर अभिषेक कपूर के साथ हुआ था। इसकी वजह वित्तीय मामलों में मतभेद और ट्रांसपेरेंसी की कमी बताई गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, को प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोरा का कहना है कि जॉन ने उनका बहुत नुकसान किया है। बकौल प्रेरणा, ‘हम जल्‍द कोर्ट जाएंगे. यदि वे सही हैं तो जीत उनकी होगी। जॉन को अपना पैसा मिल गया है और वो अब समय बर्बाद कर रहे हैं। हम जॉन से बात करना चाहते हैं, लेकिन वे संपर्क में नहीं आ रहे। उन्‍होंने प्रोफिट का 50 परसेंट लेकर क्रिअर्ज को लूटा है. हम लड़ेंगे और अपनी फिल्‍म वापस लेंगे.’

बता दे कि यें फिल्म राजस्थान के पोरखण में किए गए परमाणु परीक्षण पर आधारित हैं पिछले साल की शुरुआत में भारत सरकार द्वारा राजस्थान के पोरखण में किए गए परमाणु परीक्षण पर जॉन अब्राहम ने फिल्म बनाने की घोषणा की थी और जॉन इस फिल्म में लीड रोल में नजर आ रहे हैं। बता दे कि यें फिल्म प्रेरणा अरोरा के क्रिअर्ज प्रोडक्शन में तैयार की गई हैं।

क्रिअर्ज के साथ करार

सूत्रों के अनुसार, एग्रीमेंट के तहत प्रेरणा ने 35 करोड़ के बजट में से 30 करोड़ रुपए चुका दिए हैं। इसमें 10 करोड़ रुपए जॉन अब्राहम की फीस और बाकी प्रोडक्शन कोस्ट शामिल है। इसके तहत जॉन को एग्रीमेंट डेट तक प्रोडक्शन करके देना था। इसके बाद दोनों पार्टी इसे प्रमोट और रिलीज करतीं।

दो बाद बदली रिलीज डेट

सबसे पहले फिल्म की रिलीज डेट 8 दिसंबर, 2017 तय की गई, लेकिन 1 दिसंबर को पद्मावत रिलीज होनी थी। फिल्म के इससे क्लैश को देखते हुए जॉन की टीम ने रिलीज डेट बदलने का फैसला लिया। इसके बाद नई रिलीज डेट 2 मार्च (होली ) को तय की गई। लेकिन यहां भी इसका अनुष्का शर्मा की ‘परी’ से क्लैश हो गया। क्रिअर्ज ने इसकी रिलीज फिर आगे बढ़ा दी। अब नई रिलीज डेट 4 मई आई है।