Breaking News featured बिहार राज्य

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज

540986 giriraj singh केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज

पटना।  केंद्रीय सुूक्ष्म,लघू एवं मध्यम उद्योग राज्य मंत्री( स्वतंत्र प्रभार) गिरिराज सिंह समेत 33 के खिलाख दानापुर थाने में जमीन को लेकर धोखाधड़ी, जालसाजी और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपशब्द कहने के आरोप में प्राथमिकता दर्ज की गई है। गिरीराज समेत 33 लोगों पर एससी-एसटी एक्ट की विशेष अदालत में एक परिवाद पत्र की सुनवाई के बाद न्यायालय के आदेश पर हुई है। एससी-एसटी विशेष न्यायालय के अप जिला न्यायाधीश के आदेश पर दानापुर पुलिस ने कार्रवाई की। थानाध्यक्ष संदीप कुमार के मुताबिक धोखधड़ी और एससी-एसटी एक्ट के तहत कांड संख्या 54/18 दर्ज हुई है। 540986 giriraj singh केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह समेत 33 के खिलाफ धोखाधड़ी के मामले में शिकायत दर्ज

दानापुर के आशोपुर निवासी शिकायतकर्ता राम नारायण प्रसाद ने एससी-एसटी विशेष न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि धर्मेंद्र यादव  सहित 33 लोगों ने साजिश रचकर उनकी दो एकड़ 56 डिसमिल जमीन को फर्जी कागजात के आधार पर खरीदा और बेचा है। परिवाद पत्र में वादी ने आरोपितों पर बिना किसी स्वामित्व के जमीन खरीद बिक्री करने और अवैध तरीके से जमाबंदी कायम करवाने का आरोप लगाया था। आरोप में ये भी कहा गया था कि आरोपित 1957 से ही परिवादी के मामा बिपत राम की 2 एकड़ 60 डिसमिल जमीन का फर्जी तरीके से खरीद बिक्री करते आ रहे हैं।

 अभियुक्तों में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का नाम 25वें स्थान पर है। राम नारायण ने पिछले साल जुलाई में याचिका दायर की थी। शिकायतकर्ता ने अभियुक्तों से जान का खतरा भी बताया है। उन्होंने याचिका के साथ भूखंड से संबंधित खतियान, वंशावली आदि दस्तावेज भी संलग्न किया है।सुनवाई के उपरांत अदालत ने दानापुर थाना पुलिस को दंड प्रकिया संहिता की धारा 156(3) के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

Related posts

बड़ी खुशखबरी दुनिया का पहला देश हुआ कोरोना मुक्त..

Mamta Gautam

सीएम रुपाणी का विपक्षियों को पलटवार, ‘2012 में कांग्रेस ने डाला था चुनाव आयोग पर दबाव’

Pradeep sharma

श्रीनगर हेलीकॉप्टर हादसे में सैन्य अदालत ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी पर लगाई रोक

Trinath Mishra