January 26, 2022 1:08 pm
Breaking News featured देश

कोरोना के दौर में कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने आईआईटी के छात्रों को दिया 1.5 करोड़ का पैकेज, जानें किस कैंपस की लगी लॉटरी

1bd1081a 0520 4a55 bc1f 00f37175ba0c कोरोना के दौर में कैलिफोर्निया की एक कंपनी ने आईआईटी के छात्रों को दिया 1.5 करोड़ का पैकेज, जानें किस कैंपस की लगी लॉटरी

नई दिल्ली। वर्तमान में पूरा विश्व कोरोना जैसी भंयकर बीमारी का सामना कर रहा है। जिसके चलते देश में बेरोजगारी जैसे हालत बने हुए हैं। जो लोग नौकरी करते थे उनकी वे भी इस समय अपने घर बैठे हुए हैं। अगर डिग्री पूरी करने वाले छात्रों की बात करें तो वो भी इस महामारी की वजह से घर खाली बैठे हुए हैं। इसी बीच आईआईटी छात्रों के लिए अमेरिका की तरफ से बड़ी खुशखबरी आ रही है। आईआईटी के छात्रों को इस साल का प्लेसमेंट मिलने लगा है। देश-विदेश की कंपनियां अब छात्रों को बड़े पैकेज के साथ ले रही हैं। वहीं स्टूडेंट्स भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। आईआईटी के कुछ कैंपस में घरेलू कंपनियों द्वारा छात्रों को 80 लाख रुपये तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है।

जानें किस आईटी कंपनी ने छात्रों को बढ़िया पैकेज-

बता दें कि देश-विदेश की कंपनियां अब छात्रों को बड़े पैकेज के साथ ले रही हैं। आईआईटी के कुछ कैंपस में घरेलू कंपनियों द्वारा छात्रों को 80 लाख रुपये तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है। बता दें कि पिछले साल इन कंपनियों द्वारा 62 लाख रुपये तक सालाना पैकेज दिया गया था। वहीं विदेशी कंपनियों की बात करें तो कैलिफोर्निया की एक आईटी कंपनी ने इस साल छात्रों को 1.5 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया है। वहीं एक और आईटी कंपनी ने छात्रों को सिडनी और एम्स्टर्डम के लिए 1.4 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है। बता दें कि इस साल कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल इंटरव्यू लिया गया था। जहां से छात्रों का उनके टैलेंट के आधार पर चयन किया गया है। आईआईटी बॉम्बे के छात्रों का भी इस साल बड़े सालाना पैकेज पर चयन किया गया है। ऑप्टिवर नाम की कंपनी ने एम्स्टर्डम और सिडनी प्रोफाइल के लिए ट्रेडिंग, सॉफ्टवेयर और क्वांट रिसर्च के लिए सात छात्रों का चयन किया है। इन छात्रों को अनुभव के आधार पर चुना गया है।

कम उम्मीद में मिला अच्छा पैकेज-

आईआईटी कानपुर में भी प्लेसमेंट का पहला दिन छात्रों के लिए काफी अच्छा रहा। पहले दिन छात्रों को 226 ऑफर मिले। तीन छात्रों को 82 लाख रुपये के सालाना पैकेज का ऑफर दिया गया। वहीं एक अन्य कंपनी द्वारा एक छात्र को यूएस प्रोफाइल के लिए 80 लाख रुपये के सालाना पैकेज का ऑफर दिया गया। बता दें कि गूगल और माइक्रोसोफ्ट जैसी कंपनियों ने भी छात्रों को आकर्षक ऑफर दिया है। इसी बीच एक छात्र ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस साल उन्हें बहुत कम उम्मीद थी कि अच्छा प्लेसमेंट मिल पाएगा। लेकिन कंपनी द्वारा चुने जाने के बाद वे काफी खुश हैं। बता दें कि एक छात्र को यूएस प्रोफाइल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। हालांकि, अंतिम प्रस्ताव की पुष्टि अभी नहीं की गई है।

Related posts

राजस्थान के कोटा, बिकानेर और गुजरात के राजकोट में नहीं थम रहा बच्चों की मौत का सिलसिला, जाने अब तक के आंकड़े

Rani Naqvi

लखनऊ: लोक निर्माण विभाग में इतने सालों से नहीं हुई अभियंता की नहीं हुई पदोत्रति, जानिए पूरा मामला

Shailendra Singh

कश्मीर में पैलेट गन की जगह जल्द ही इस्तेमाल होंगे मिर्ची गोले

shipra saxena