October 28, 2021 12:56 am
Breaking News featured खेल

कॉमनवेल्थ: हॉकी मेंस के सेमीफाइल में पहुंची भारतीय टीम, मलेशिया को दी मात

14 7 कॉमनवेल्थ: हॉकी मेंस के सेमीफाइल में पहुंची भारतीय टीम, मलेशिया को दी मात

गोल्ड कोस्ट। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय मेंस हॉकी टीम ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया को 2-1 से हराकर सेमीफाइलन में प्रवेश कर लिया है। मैच के आखों देखे हाल ही बात करें तो भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने तीसरे और 44वें मिनट में गोल दागे, जबकि मलेशिया के फैजल सारी ने 16वें मिनट में इकलौता गोल किया। हरमनप्रीत ने दोनों गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किए। भारत ने तीसरे मिनट में ही गोल दागकर मलेशिया पर बढ़त बना ली थी और मैच में अगले 13 मिनट तक भारत ने मलेशिया पर 1-0 से बढ़त बनाई रखी। 14 7 कॉमनवेल्थ: हॉकी मेंस के सेमीफाइल में पहुंची भारतीय टीम, मलेशिया को दी मात

इसके बाद मेलशिया के फैजल ने 16वें मिनट पर गोल दागा और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर आ गई। फैजल के पास गेंद आई और वो उसे अकेले ही बढ़ाते हुए आगे निकल गए और गोल दाग दिया। उन्होंने आसानी से वन-टू-वन में भारत के गोलकीपर पी.आर. श्रीजेश को मात देते हुए बराबरी का गोल किया। अगले ही मिनट भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारत के हिस्से दूसरा गोल नहीं आया। तीसरे क्वॉर्टर के आखिरी पलों में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिस पर हरमनप्रीत ने गोल करते हुए भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी।

भारत की जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल ने स्क्वाश के विमेंस डबल्स में पाकिस्तान की फैजा जफर और मोदिना जफर को मात देकर अगले दौर में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने पूल-सी के अपने पहले मैच में पाकिस्तान की जोड़ी को 2-1 से मात दी। दीपिका और जोशना की जोड़ी पहला गेम 10-11 से हार गई थी लेकिन इन दोनों ने अगले दो गेम 11-0, 11-1 से जीत मैच अपने नाम किया। ये मैच कुल 22 मिनट तक चला।

 

Related posts

सुल्तानपुर घोष पुलिस की बड़ी कामयाबी, मानव बम की हुई गिरफ्तारी

Aditya Mishra

दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं जो भारत की ओर आंख उठाए- राजनाथ सिंह

Pradeep sharma

देहरादून मैराथन में 20 राज्यों के लोग लेंगे भाग-अपर पुलिस महानिदेशक

mahesh yadav