आयुक्त ने किया एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का आकस्मिक निरीक्षण

गोंडा: देवीपाटन मंडल आयुक्त एसवीएस रंगाराव ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित एकीकृत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर तथा त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 के निर्वाचन कंट्रोल रूम का आकस्मिक निरीक्षण किया।

अभिलेखों का किया अवलोकन 

इस अवसर पर उन्होंने आमजन द्वारा की जा रही शिकायतों के निस्तारण से संबंधित विभिन्न अभिलेखों का अवलोकन किया। उन्होंने अब तक बनाए गए हॉटस्पॉट, होम आइसोलेशन तथा निगरानी समितियों की लिस्ट का निरीक्षण किया।

इस दौरान वहां तैनात अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह सूची के अनुसार हर क्षेत्रों से रैंडम पूछताछ करते रहें तथा साफ-सफाई की व्यवस्था भी जानकारी करते रहे। उन्होंने सभी से अपील किया कि प्रत्येक स्तर पर जागरूक रहकर इस कोविड महामारी से निजात पाना है।

सैंपलिंग का कार्य बढ़ाया जाए: रंगाराव 

इसके अतिरिक्त आयुक्त ने सीएमओ से से सेंपलिंग, वैक्सीनेशन, कांटेक्ट ट्रेसिंग और सर्विलांस टीम की सक्रियता आदि के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए निर्देशित किया कि रेल द्वारा बाहर से आने वाले ऐसे व्यक्ति जो करोना पॉजिटिव पाया जाए, उसकी सूचना रेलवे को तत्काल दें  ताकि जिस कंपार्टमेंट से व्यक्ति आया है उससे संबंधित लोगों की भी जांच की जा सके। उन्होंने सैंपलिंग का कार्य बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि इसे 3 गुना बढ़ाया जाए।

प्रथम के बाद न छूटे दूसरी डोज

उन्होंने वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जनहित के इस कार्य में पूरी तरह जागरूक रहकर शासन के दिशा निर्देशों व मानक के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि प्रथम डोज का वैक्सीनेशन हो जाने वाले व्यक्तियों को शत-प्रतिशत द्वितीय डोज का वैक्सीनेशन कराया जाए। मानक के अनुरूप मतदान कर्मियों का भी वैक्सीनेशन हो जाए तथा सर्विलांस टीम को पूरी तरह सक्रिय किया जाए। उन्होंने जिला अधिकारी  की अध्यक्षता में नियमित रूप से टास्क फोर्स की बैठक कराकर उसका विवरण शासन व उन्हें भी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ।

आयुक्त ने कंट्रोल रूम की देखी व्यवस्था

आयुक्त ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन- 2021 हेतु बनाए गए कंट्रोल रूम की व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट बंदना त्रिवेदी ने नगरीय निकायों में सभी वार्डों की निगरानी समितियों के संबंध में जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित हो कि आबकारी की दुकानों से जिन क्षेत्रों में अधिक आपूर्ति हो रही हो उसकी सूचना संबंधित थाने को समय से दे दी जाए। उन्होंने बॉर्डर व ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक पैमाने पर होने वाली आपूर्ति पर विशेष निगरानी रखने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

कोरोना ले रहा अपनों की जानें, कर्मचारी नेता ने की भावुक अपील

Previous article

कोरोना हुआ सुर्ख तो समाजसेवी ने संभाली कमान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured