tirath singh rawat कुंभ मेले को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने महिलाओं को दी शानदार सौगात

देहरादूनः मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सूबे की मातृशक्ति को एक शानदार सौगात दी है। कुंभ के मुख्य पर्व दिवसों पर महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। मातृशक्ति के सम्मान की दिशा में मुख्यमंत्री का ये कदम बेहद अहम माना जा रहा है।

महिलाओं के लिए बसों में निशुल्क सुविधा

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर हरिद्वार आने वाली महिलाओं के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में आवाजाही की निशुल्क सुविधा दी जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूर्णागिरी आने वाली महिलाओं की भी बसों में आवाजाही की निशुल्क सेवा उपलब्ध रहेगी।

धर्मनगरी में महाकुंभ की धूम

इन दिनों देवभूमि की धर्मनगरी में महाकुंभ की धूम है। बड़ी तादाद में देश-विदेश के श्रद्धालू यहां पुण्य लाभ के लिए पहुंच रहे हैं। संतों के अखाड़ों का वैभव यहां की रौनक बढ़ा रहे हैं। सरकार के बेहतर प्रबंधन में संचालित हो रहे इस भव्य आयोजन में गंगा मैया के जयकारों और मंत्रोच्चार से धर्मनगरी गुंजायमान हो रही है। कुंभ का विशेष महत्व होता है। इस दौरान यहां बड़ी तादाद में श्रद्धालू स्नान के लिए पहुंचेंगे।

3 दिन शाही स्नान

बता दें 12 अप्रैल को सोमवती अमावस्या, 13 अप्रैल को चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का स्नान है, जबकि 14 अप्रैल को मेष संक्रांति और बैसाखी का शाही स्नान है। इसलिए इन तीनों दिनों में काफी भीड़ उमड़ने की उम्मीद जताई जा रही है।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव: 13 ब्लॉकों में 14 हजार से अधिक कार्मिक कराएंगे चुनाव

Previous article

यूपी : एशिया के सबसे बड़े इस अस्पताल पर टूटा वायरस का कहर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured