WhatsApp Image 2021 01 29 at 1.58.41 PM पौड़ी जिले में सीएम का आज आखिरी दिन, जानें एनसीसी अकादमी को लेकर क्या बोले
फाइल फोटो

देहरादून। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा आए दिन राज्य की प्रगति के लिए किसी न किसी योजना का शिलान्यास किया जाता ही रहता है। साथ ही देवभूमि को और अधिक सुदंर बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा आए दिन अथक प्रयास कर रहे हैं। जिसके चलते बीते गुरुवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दो दिवसीय दौरे पर पौड़ी जिले गए हुए है। जिसके चलते उन्होंने कल कंडोलिया पार्क का उद्घाटन किया। इसके साथ ही सीएम रावत ने अपने भ्रमण के दौरान कंडोलिया मंदिर के भी दर्शन किए और यहां भूमियाल देवता कंडोलिया का आशीर्वाद लिया। इसके साथ ही सीएम ने एनसीसी अकादमी का निर्माण पौड़ी में ही होना प्रस्तावित बताया है।

जल्द शुरू होगा अकादमी का निर्माण कार्य-

बता दें कि अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा कि देवप्रयाग में कभी भी एनसीसी अकादमी के लिए जमीन नहीं तलाशी और न ही किसी तरह की घोषणा देवप्रयाग में एनसीसी अकादमी बनाने को लेकर की गई है। जिसके चलते सीएम रावत ने साफ किया कि एनसीसी अकादमी का निर्माण पौड़ी में ही प्रस्तावित है। इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि अभी कुछ विवादों के कारण अकादमी का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है, लेकिन जल्द ही ये विवाद निपटने पर निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

इस कारण पहाड़ी क्षेत्र में नहीं बैठ पाते मंडलीय अधिकारी- सीएम

इसके साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि हरिद्वार और देहरादून में कार्यभार अधिक होने के कारण मंडलीय अधिकारी मंडल मुख्यालय में नहीं बैठ पाते हैं। जिसके चलते पहाड़ी जिलों को समय नहीं मिल पाता। क्योंकि मंडलीय अधिकारियों के पास 90 प्रतिशत कार्यभार देहरादून और हरिद्वार के हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस समस्या से निदान करने के लिए कहा कि जिले के अधिकारियों को जिले के विकास कार्यो का जिम्मा दिया गया है। जिससे उनकी समस्या का निदान हो सके।

रातभर में बदल गया माहौल, अब किसानों की महापंचायत पर टिकी सबकी निगाहें

Previous article

मुजफ्फरनगर में महापंचात शुरु, टिकैत का बयान- हम यहीं रहेंगे और गिरफ्तारी नहीं देंगे

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.