vidhanCMAAAA सीएम का ऐलान,आतंकवाद के दौर में बंद हुए छात्र संघ के चुनाव फिर कराए जाएंगे

चंडीगढ़। 70 और 80 के दशक में पंजाब में फैले आतंकवाद के कारण प्रदेश में विश्वविद्यालयों के अंदर छात्र संघ के चुनावों पर बैन लगा दिया गया था, जिसे अब दोबारा से शुरू करने की सीएम अमरिंदर सिंह ने संकेत दिए हैं। विधानसभा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऐलान किया कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छात्र संघ के चुनाव होंगे। सीएम ने कहा कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए ये निर्णय किया गया है। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि पंजाब के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में अरसे  से छात्र संघ के चुनाव नहीं हुए हैं। vidhanCMAAAA सीएम का ऐलान,आतंकवाद के दौर में बंद हुए छात्र संघ के चुनाव फिर कराए जाएंगे

सीएम ने कहा कि राजनीति में युवाओं को लाना आज के समय की जरूरत है। उन्होंने कहा कि छात्र संघ राजनीति की प्राथमिक स्कूल होते हैं और इसी कारण राज्य में इनके चुनाव शुरू कराने का फैसाल किया गया है, जोकि आने वाले सत्र में आयोजिक किए जाएंगे। सीएम ने घोषणा करते हुए कहा कि खन्ना के नसराली में मेगा इंडस्ट्रियल पार्क बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार पूरे राज्य के विकास के लिए कदम उठा रही है और इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार प्रदूषण को लेकर भी सचेत है और इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

राज्‍य में ध्‍वनि प्रदूषण  पर होगी आल पार्टी मीटिंग होगी। इससे पहले विधानसभा में कैबिनेट मंत्री नवजोत‍ सिंह सिद्धू और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के बीच एक बार फिर नोकझोंक हो गई। इस दौरान, दोनों काफी तैश में आ गए। दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्‍यारोप लगाने लगे। बात इतनी बढ़ गई कि वित्‍तमंत्री मनप्रीत बादल ने सिद्धू को पकड़ा और नीचे बिठाया। बिक्रम सिंह मजठिया को परमिंदर सिंह ढींढसा व एनके शर्मा ने पकड़ा।

मिलिए अजय देवगन की इस को-स्टार से, जिन्होंने 85 की उम्र में किया पहला बॉलीवुड डेब्यू

Previous article

विवाहित से गैंगरेप के बाद बनाया वीडियो, महिला ने दर्ज की शिकायत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.