लखनऊः मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले 7 अस्पताल सील, अभी रडार पर हैं ये हॉस्पिटल...

लखनऊः राजधानी में इलाज के नाम पर मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले सात अस्पतालों सो जिला प्रशासन ने सील कर दिया है। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेश पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 45 अस्पतालों में छापा मारा था।

29 अस्पतालों को नोटिस

इन अस्पतालों में खामियां मिलने के बाद 29 अस्पतालों को नोटिस जारी करते हुए सील कर दिया गया है। इन अस्पतालों द्वारा अभिलेख प्रस्तुत नहीं कर पाने के चलते 7 अस्पतालों के खिलाफ सीलिंग कार्रवाई हुई है। लगातार मिल रही शिकायतों पर जिलाधिकारी ने अपर नगर मजिस्ट्रेट/उप जिलाधिकारी व चिकित्सीय प्राधिकारी के नेतृत्व में 6 टीमें गठित करते हुए अस्पतालों की जांच के निर्देश दिए गए।

45 अस्पतालों पर हुई थी छापेमारी

बीते सोमवार को इन टीमों ने दुबग्गा से बुद्धेश्वर, दुबग्गा से हरदोई रोड, काकोरी से दुबग्गा, सीतापुर रोड, हरदोई से आईआईएम रोड और बीकेटी से सीतापुर रुट पर स्थित 45 अस्पतालों और ट्रामा सेंटर पर छापेमार कार्रवाई की गई।

इस दौरान कई ऐसे अस्पताल सामने आए, जिनके पार जरूरी कागज उपलब्ध नहीं थे। कुछ अस्पतालों के पास लाइसेंस तक नहीं मिला। कुछ ऐसे अस्पताल भी थे, जिनके लाइसेंस की वैलेडिटी खत्म हो चुकी थी।

इन खामियों के चलते 29 अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संस्तुति की गई। मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने इन अस्पतालों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए मंगलवार को इनमें से सात अस्पतालों पर सीलिंग कार्रवाई की गई। वहीं, बाकि बचे अस्पतालों से जवाब मांगा गया है।मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले 7 अस्पताल सील, अभी रडार पर हैं ये हॉस्पिटल।

UP: 30 जुलाई को मिलेगी नौ नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात, प्रधानमंत्री करेंगे लोकार्पण

Previous article

घर बैठे पेपरलेस खाते खोल रहा डाक विभाग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured